Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Crime : बैटरी चोरी के 2 आरोपी गिरफ्तार, बैटरी और स्कूटी जप्त, बैकुंठपुर पुलिस ने की कार्यवाही

naveen sahu
12 Oct 2022 2:02 PM GMT
Crime : बैटरी चोरी के 2 आरोपी गिरफ्तार, बैटरी और स्कूटी जप्त, बैकुंठपुर पुलिस ने की कार्यवाही
x

एस के मिनोचा, कोरिया। Crime जिले के बैकुंठपुर थाना अंतर्गत ट्रैक्टर की बैटरी चोरी करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी की गई बैटरी और परिवहन में उपयोग की गई स्कूटी को भी जप्त कर लिया है। पूरे मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी बैकुंठपुर अश्वनी सिंह ने …

एस के मिनोचा, कोरिया। Crime जिले के बैकुंठपुर थाना अंतर्गत ट्रैक्टर की बैटरी चोरी करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी की गई बैटरी और परिवहन में उपयोग की गई स्कूटी को भी जप्त कर लिया है।

पूरे मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी बैकुंठपुर अश्वनी सिंह ने बताया की 9 अक्टूबर 2022 को प्रार्थी शिव शंकर साहू निवासी हर्रापारा बैकुंठपुर के द्वारा थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया था कि उसका मेसी ट्रेक्टर की बैटरी को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर लिया गया है। काफी पता तलाश करने पर भी कुछ पता नहीं चल रहा है।

प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना बैकुंठपुर मे अपराध क्र.363 धारा 379 भा द वि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। घटना की जानकारी तत्काल पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल को दी गई। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चोरी हुई बैटरी और आरोपी की पता तलाश के लिये टीम गठित की गई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित झा व उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय बैकुंठपुर के मार्गदर्शन में आरोपी गणपत कुमार पनिका पिता भोलाराम पनिका उम्र 24 वर्ष निवासी बड़गांव थाना बैकुंठपुर और प्रमोद कुमार केवट पिता कमलेश्वर कुमार केवट उम्र 29 वर्ष निवासी कुशमाहा थाना सोनहत को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उन्होंने जुर्म करना स्वीकार कर लिया।

आरोपी गणपत केवट के कब्जे से एक नग बैटरी कीमत लगभग 7000 रुपये, घटना में प्रयोग एक्टिवा मोटरसाइकिल कीमत लगभग 50 हजार और आरोपी प्रमोद कुमार केवट के कब्जे से घटना में उपयोग किये गये पेचकस पाना कुल 57000 रुपयों का माल जप्त कर लिया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया है।

सम्पूर्ण कार्यवाही मे थाना प्रभारी अश्वनी सिंह, प्रधान आरक्षक शम्भू पोरते, आरक्षक इलियास कुजूर, दिनेश ऊइके, धर्मवेल तिर्की की सराहनीय भूमिका रही।

Next Story