Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Bhent Mulakat : काशीगढ़ पहुंचे CM भूपेश बघेल, मां चंद्रहासिनी देवी के किए दर्शन, क्षेत्रवासियों को दी कई अहम सौगात

naveen sahu
12 Oct 2022 10:10 AM GMT
Bhent Mulakat : काशीगढ़ पहुंचे CM भूपेश बघेल, मां चंद्रहासिनी देवी के किए दर्शन, क्षेत्रवासियों को दी कई अहम सौगात
x

जैजैपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात (Bhent Mulakat) अभियान के लिए सक्ती जिला अंतर्गत जैजैपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम काशीगढ़ पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का स्वागत राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, बिलासपुर संभागायुक्त डॉ संजय अलंग, आईजी रतनलाल डांगी, सक्ती जिला कलेक्टर नुपुर राशी पन्ना सहित विभिन्न जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय लोगों ने शाल भेंटकर और फूल माला …

जैजैपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात (Bhent Mulakat) अभियान के लिए सक्ती जिला अंतर्गत जैजैपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम काशीगढ़ पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का स्वागत राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, बिलासपुर संभागायुक्त डॉ संजय अलंग, आईजी रतनलाल डांगी, सक्ती जिला कलेक्टर नुपुर राशी पन्ना सहित विभिन्न जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय लोगों ने शाल भेंटकर और फूल माला पहनाकर किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने हाथ मिलाकर सबका अभिवादन स्वीकार किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात स्थल, कांशीगढ़ पहुंचे।इस दौरान मुख्यमंत्री ने हाथ मिलाकर सबका अभिवादन स्वीकार किया। कांशीगढ़ में स्थित माँ चंद्रहासिनी देवी मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे। मुख्यमंत्री ने माँ चंद्रहासिनी की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की। CM ने इस अवसर पर मंदिर परिसर में आम का पौधा भी लगाया।

ग्राम कांशीगढ़- यहां मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर भेंट मुलाकात कार्यक्रम की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि दीवाली के पहले 17 तारीख को राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की तीसरी किश्त आएगी। भेंट-मुलाकात को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम जो भी योजनाएं बनाते हैं, उसका जमीनी क्रियान्वयन देखने के लिए जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ आपके बीच आया हूं।

Read More :
Bhent Mulakat : CM Bhupesh Baghel ने कवर्धा जिले में किया भेंट मुलाकात, की कई घोषणाएं, कहा - आपके बीच आया हूं, ताकि जान सकूं कि योजना का लाभ मिल रहा है या नहीं

हमने सरकार बनने के बाद सबसे पहले ऋण माफी का फैसला लिया। किसानों के हित में राजीव गांधी किसान न्याय योजना की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि दीवाली के पहले 17 तारीख को राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की तीसरी किश्त आएगी। त्यौहार मनाने और धान की कटाई के लिए पैसे मिलेंगे, अब तक दो किश्त मिल चुके हैं, तीसरी किश्त दीवाली से पहले आप सभी को मिलेगी।

किसान नंद कुमार नायक ने बताया कि उनका ढाई एकड़ खेत है, 50 हजार का लोन लिया था, वह सरकार द्वारा माफ हो गया है। नंद कुमार ने बताया कि पिताजी का ढाई लाख का लोन माफ हुआ है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना से मिल रहे पैसे से टीवी, मोटरसाइकिल लिया। पत्नी के लिए हार, बच्ची के लिए कपड़े और साइकिल खरीदी है। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस योजना के लिए धन्यवाद दिया। ग्रामीणों की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अब बाजार के दिन अगले मंगलवार से कांशीगढ़ में हाट बाजार क्लिनिक लगेगा।

CM ने किए कई बड़ी घोषणाएं

- ग्राम काशीगढ़ में मिडिल स्कूल भवन का निर्माण

- ग्राम काशीगढ़, ग्राम दतौद, ग्राम मलनी में उप स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण

- सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैजेपुर में ट्रामा सेंटर निर्माण

- जैजेपुर में कृषि गोदाम भवन निर्माण

- जैजेपुर में पशु चिकित्सालय भवन और उसका अहाता निर्माण

- ग्राम बेलकर्री में आंगनबाड़ी भवन निर्माण

- ग्राम अकलसरा से केकराघाट सीसी रोड निर्माण

- ग्राम पेंड्री तथा कचंदा में पशु औषधालय का निर्माण

- ग्राम भोथिया में मनकादाई मंदिर परिसर में सामुदायिक भवन निर्माण

Next Story