Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

VastuTips : अगर झाड़ू में पड़ रहा बार-बार पैर तो हो जाये सावधान, तुरंत करें ले उपाय, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

Sharda Kachhi
11 Oct 2022 2:29 AM GMT
VastuTips
x

Vastu Tips : झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. कहा जाता है कि जिस घर में झाड़ू की कद्र होती है, वहां पर मां लक्ष्मी का भी बसेरा होता है. कई बार ऐसा होता है कि हमारा पैर झाड़ू पर पड़ जाता है. ऐसा होना बड़ा अपशकुन माना जाता है. …

VastuTips

Vastu Tips : झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. कहा जाता है कि जिस घर में झाड़ू की कद्र होती है, वहां पर मां लक्ष्मी का भी बसेरा होता है. कई बार ऐसा होता है कि हमारा पैर झाड़ू पर पड़ जाता है. ऐसा होना बड़ा अपशकुन माना जाता है. ऐसा होना मां लक्ष्मी के आपसे रूठ जाने का संकेत होता है. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि अगर कभी ऐसा हो जाए तो तुरंत कुछ उपाय करने चाहिएं, जिससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहें. आइए जानते हैं कि झाड़ू से जुड़े वास्तु शास्त्र के नियम क्या हैं, जिससे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहे. .

जानें झाड़ू से जुड़े ये नियम-

झाड़ू को कभी भी खड़ी हालत में नहीं रखना चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना जाता है. इसके बजाय उसे हमेशा लिटाकर रखा जाना चाहिए. यह भी ध्यान रखें कि झाड़ू को भूलकर भी गंदी जगह में न रखें. ऐसा करने से आप पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ सकता है.

READ MORE :Karwa Chauth 2022 : दुल्हन की तरह तैयार होकर महिलाएं जरूर करें 16 श्रृंगार, बढ़ेगी पति की उम्र, जाने इन 16 श्रृंगार में क्या-क्या है शामिल…

पुरानी झाड़ू तुरंत बदले-

अगर कभी आपके घर के झाड़ू टूट जाए तो उसका इस्तेमाल करना बंद कर दें और नई झाड़ू ले जाएं. आप इस खराब झाड़ू को कूड़े में फेंक सकती हैं. लेकिन इस बात का ध्यान रखा जाना कि गुरुवार और शुक्रवार को झाड़ू कभी भी बाहर न फेंकें.

कभी भी अलमारी के पीछे न रखें झाड़ू-

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) कहता है कि झाड़ू (Broom) को कभी भी तिजोरी या अलमारी के पीछे सटाकर नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से धन का अपव्यय बढ़ता है और आमदनी के स्रोत कम होते जाते हैं. इसके बजाय झाड़ू को घर-दुकान के दक्षिण-पश्चिम या दक्षिण दिशा में रखना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की कृपा बनी रहती है और जीवन में कभी धन की हानि नहीं होती.

रात में कभी न लगाएं झाड़ू-

ज्योतिष शास्त्र में रात में झाड़ू (Broom) लगाने निषिद्ध किया गया है. इसकी वजह ये है कि झाड़ू को मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का प्रतीक माना गया है. रात में मां लक्ष्मी को भी विश्राम की जरूरत होती है. ऐसे में अगर हम रात में झाड़ू लगाते हैं तो मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं, जिससे घर में आर्थिक तंगी का दौर शुरू हो सकता है.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story