Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

घर के अंदर छिपा बैठा था कोबरा का पूरा परिवार, घंटो की मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम पाई सफलता...

Sharda Kachhi
10 Oct 2022 7:47 AM GMT
OMG
x

कोरबा : OMG बरसात का मौसम शुरू होते ही बरसाती जहरीले जीव-जंतु का निकलना शुरू हो जाता है, इन जीव-जंतु में जहरीले सांप अक्सर कर के लोगों के घरो में घुस जाते है, ऐसा ही एक मामला आया है जहा घर की दीवार को सांपों ने अपना अड्डा बना रखा था यहां करीब …

OMG

कोरबा : OMG बरसात का मौसम शुरू होते ही बरसाती जहरीले जीव-जंतु का निकलना शुरू हो जाता है, इन जीव-जंतु में जहरीले सांप अक्सर कर के लोगों के घरो में घुस जाते है, ऐसा ही एक मामला आया है जहा घर की दीवार को सांपों ने अपना अड्डा बना रखा था यहां करीब एक साथ करीब 12 सांप निकले। जिसे 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने सांपों को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया है। परिजनों ने बताया कि हर एक सांप निकल रहा था जिसे हम लोग मार देते हैं लेकिन यहां इतने सांप होंगे ये कभी सोचा ही नहीं था।

ये मामला है जांजगीर-चंपा जिले के नागरदा कुर्दा गांव का। यहां रहने वाले कंवर और उनका परिवार ने बताया कि घर में लगातार सांप निकले रहे थे जिस कारण से परिजन डरे हुए थे। उऩके घर में जिस दिन से कोबारा सांप निकला उस दिन से लोग और डर गए। कंवर ने बताया कि बीते 5 दिनों से लगातार सांप निकल रहे थे। इन 5 सापों को हमने मार दिया। लेकिन जब सांपों का निकलना बंद नहीं हुआ तो हमने रेस्क्यू टीम से संपर्क किया।

कमरे में लगा दिया था ताला

उन्होंने बताया कि घर के जिस कमरे में सांप निकल रहे थे वो लंबे समय से खाली था। लगातार सांप निकलने के कारण हमने कमरे में ताला लगा दिया था। उस कमरे में कोई नहीं जाता था। रेस्क्यू टीम ने ताला तोड़कर रेस्क्यू किया। जब कमरे की दीवार गिराई गई तो यहां 12 कोबरा सांप के बच्चे मिले। हालांकि रेस्क्यू टीम को कोई बड़ा सांप नहीं मिला। जितने भी सर्प मिले वो सभी बच्चे थे। घर में सांप निकलने की जानकारी पूरे गांव में फैल गई। जिसके बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। रेस्क्यू होने के बाद घर वालों ने राहत की सांस ली।

Next Story