Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

CG Breaking : सीएम बघेल ने दिए निर्देश- राम वन गमन पथ में अब मिलेगी आवासीय सुविधा, गंगरेल डैम में बनेगा आइलैंड...

Sharda Kachhi
9 Oct 2022 10:24 AM GMT
CG Breaking : सीएम बघेल ने दिए निर्देश- राम वन गमन पथ में अब मिलेगी आवासीय सुविधा, गंगरेल डैम में बनेगा आइलैंड...
x

रायपुर। राजधानी में चल रहे कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन सीएम भूपेश बघेल ने पर्यटन की समीक्षा के बाद राम वन गमन पर्यटन परिपथ में होटल की व्यवस्था जोड़ने को कहा है। वहीं धमतरी के गंगरेल डैम (रविशंकर सागर) में पर्यटकों के आकर्षण के लिए टापू (आइलैंड) विकसित करने का निर्देश दिया। पर्यटन विभाग …

CG Breaking

रायपुर। राजधानी में चल रहे कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन सीएम भूपेश बघेल ने पर्यटन की समीक्षा के बाद राम वन गमन पर्यटन परिपथ में होटल की व्यवस्था जोड़ने को कहा है। वहीं धमतरी के गंगरेल डैम (रविशंकर सागर) में पर्यटकों के आकर्षण के लिए टापू (आइलैंड) विकसित करने का निर्देश दिया।

पर्यटन विभाग की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, आवासीय व्यवस्था होने से ही पर्यटन बढ़ेगा। ऐसे में पर्यटन स्थलों में पर्यटकों को रात रुकने की व्यवस्था करें। इसके लिए वहां अच्छे होटल होना जरूरी है। उन्होंने राम वन गमन पर्यटन परिपथ से जुड़े कार्यों की विस्तृत समीक्षा के बाद इसमें होटल जोड़ने का भी निर्देश दिया। सतरेंगा जलाशय में पर्यटन सुविधाओं और वहां पर्यटकों की आमद से जुड़ी चीजों की समीक्षा हुई। मुख्यमंत्री ने धमतरी के गंगरेल डैम में आइलैंड को विकसित करने का निर्देश दिया। कहा गया, ऐसा होने से वहां पर्यटकों के लिए नया आकर्षण जुड़ जाएगा।

READ MORE :RAMLILA : राजस्थान में आज होगा 150 साल से अधिक पुराने मूक रामलीला का समापन, रामायण म्यूजियम में शामिल होनी की मिली अनुमति

इसके बाद राजस्व विभाग की समीक्षा के दौरान लंबित मामलों को देखकर भड़क गए। उन्होंने लोगों का काम समयसीमा में नहीं होने की शिकायतों पर अधिकारियों को चेतावनी दी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजस्व विभाग की कार्यशैली पर नाराजगी जताई। उन्होंने लोगों का काम समय सीमा में न करने वाले अधिकारियों को चेतावनी दी। कहा, अगर इसमें भ्रष्टाचार की शिकायत मिली तो सख्त कार्यवाही की जाएगी। साथ ही उन्होंने नामांतरण के लंबित प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण के निर्देश दिए हैं।

इस बैठक में कलेक्टरों को नियमित रूप से तहसीलों का निरीक्षण करने को कहा। संभाग आयुक्तों तक को तहसीलों का निरीक्षण करते रहने को कहा है। उन्होंने कहा, राजस्व प्रकरणों को समय सीमा में निपटाएं। नागरिकों को राजस्व प्रकरणों में देरी से परेशानी नहीं होनी चाहिए। ग्रामीणों की सहूलियत के लिए सप्ताह में एक दिन निर्धारित करें। कामकाज की समीक्षा करें और काम में तेजी लाएं।

Next Story