Begin typing your search above and press return to search.
BOLLYWOD

Bollywood Gupshup : Singer Kumar Sanu ने पुराने दिनों को फिर किया याद, सुनाई Gulshan Kumar द्धारा दिए पहली ओपन रूफ टॉप वाली मारुती कार की कहानी

viplav
9 Oct 2022 11:09 AM GMT
Bollywood Gupshup
x

मनोरंजन डेस्क : Bollywood Gupshup बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर कुमार सानू एक बार फिर चर्चा का विषय बन गए है। लेकिन इस बार वह अपने गानों के लिए नहीं बल्कि इंटरव्‍यू में दिए एक बायान को लेकर के है। गायक किशोर कुमार को अपना आदर्श मानने वाले सानू ने गायकी में अपना खुद …

मनोरंजन डेस्क : Bollywood Gupshup बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर कुमार सानू एक बार फिर चर्चा का विषय बन गए है। लेकिन इस बार वह अपने गानों के लिए नहीं बल्कि इंटरव्‍यू में दिए एक बायान को लेकर के है। गायक किशोर कुमार को अपना आदर्श मानने वाले सानू ने गायकी में अपना खुद का अलग अंदाज़ बनाये रखा है। उनको पहला ब्रेक जगजीत सिंह ने दिया था। उन्होंने उन्हें कल्याणजी आनंद जी से मिलवाया जिन्होंने 1989 में आई फिल्म 'जादूगर' के लिए कुमार सानू से गीत गवाया।

Bollywood Gupshup : एक दिन में 28 गाने रिकॉर्ड करवाने वाले वह एकमात्र गायक हैं। उन्होंने बीस हज़ार गाने गाये हैं। कुमार सानू का आज के दौर के संगीत के बारे में कहना है कि 'आज के संगीत से मेलोडी, सुर, ताल आदि कहीं गुम होता जा रहा है और उसकी जगह शोर ले रहा है। यही वजह है कि आज के अधिकतर गीत यादगार प्रतीत नहीं होते।' उनकी चाहत हमेशा रही कि काश उन्होंने सचिन देव बर्मन के साथ कोई गाना गाया होता।

Bollywood Gupshup : हाल में दिए एक निजी मीडिया को इंटरव्‍यू के दौरान उन्होंने अपनी पहली कार की कहानी सुनाई। की किस तरह गुलशन कुमार ने उनको पहली मारुती कार दी थी। पूछे गए सवाल, नदीम श्रवण के साथ कमाल की जोड़ी का राज क्या है ? इसका जवाब देते हुए गायक कुमार साणु ने कहा कि, इसके लिए हमको पूरा क्रेडिट। श्रेय गुलशन कुमार को देना होगा, उस वक्त टी सीरीज का सुपर कैसेट हुआ करता था, गुलशन कुमार जी जिन्होंने ने हम लोगों को मिलाया था। मिलाने के बाद उन्होंने मेरा गाना सुना।

Bollywood Gupshup : फिर वक्त कैसा था जब गुलशन कुमार ने आपको और नदीम श्रवण को मिलवाया था? वह बड़ा अच्छा पल था, और कुछ ऐसा हो जाएगा उसका अंदाजा नहीं था।

Bollywood Gupshup : मैं पहले किशोर द के गानों का कवर वर्जन टी सीरीज से गाया करता था। फिर गुलशन कुमार ने मुझे VOL3 किशोर की यादें, दिया था जिसमें थी मारुती सुजुकी जो टॉप रूफ वाली हुआ करती थी जो बाहर से आती थी। जिसके बाद वह एल्बम ऐसी हिट हुई की गुलशन जी ने ख़ुशी के मारे एक दिन वही मारुती सुजुकी की चाबी हांथो में दे दी। और ऐसे वह मेरी पहली गाड़ी हुई गुलशन कुमार की तरफ से।

Next Story