Begin typing your search above and press return to search.
ajabgazab

Ajab-Gajab : 75 साल के शख्स को हुआ 18 साल की लड़की से प्यार, 3 साल तक रहे लिव इन में,कि शादी लेकिन...

Sharda Kachhi
9 Oct 2022 4:09 AM GMT
Ajab-Gajab
x

नई दिल्ली : कहते है प्यार अंधा होता है, कब किसको किससे हो जाये पता नहीं, प्यार न जात-पात देखता और न ही उम्र ये सब तो आपने सुना ही होगा ऐसा ही एक मामला फिलीपींस से है 75 साल के एक शख्स को 18 साल की लड़की से प्यार हो गया. 3 …

Ajab-Gajab

नई दिल्ली : कहते है प्यार अंधा होता है, कब किसको किससे हो जाये पता नहीं, प्यार न जात-पात देखता और न ही उम्र ये सब तो आपने सुना ही होगा ऐसा ही एक मामला फिलीपींस से है 75 साल के एक शख्स को 18 साल की लड़की से प्यार हो गया. 3 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया. इस शादी के लिए दूल्हा और दुल्हन के परिवार वाले भी राजी हो गए. इसके बाद इस्लामिक रीति रिवाज से दोनों की शादी हो गई. 78 साल के रशद की यह पहली शादी है.

बता दे कि ये मामला फिलीपींस का है. 78 साल के किसान रशद मैंगाकोप की शादी 18 साल के हलीमा अब्दुल्लाह से हुई है. कपल की पहली मुलाकात 3 साल पहले कागायन प्रांत में एक डिनर पार्टी के दौरान हुई थी. रशद के भतीजे ने बताया कि यह अरेंज मैरिज नहीं थी. उन दोनों को विशुद्ध रूप से प्यार ने मिलाया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 78 साल के रशद की यह पहली शादी है. रशद का कहना है कि इससे पहले न ही उन्हें किसी से प्यार से हुआ था न ही उनकी शादी हुई थी. वहीं, हलीमा का भी यह पहला प्यार था.

READ MORE : MP : मध्य प्रदेश प्रगतिशील लेखक संघ का राज्य सम्मेलन की तैयारी बैठक आज

रिश्तेदारों ने बताया कि है कि रशद और हलीमा को बहुत जल्द ही एक-दूसरे से प्यार हो गया था. उन दोनों ने कपल की तरह खुशी से पूरे तीन साल बिताए. इसके बाद दोनों ने 25 अगस्त को इस्लामी समारोह में शादी करने का फैसला कर लिया. रशद के भतीजे बेन मैंगाकोप ने कहा- मेरे पिता के भाई दूल्हा बने थे. वे दोनों एक समारोह के दौरान मिले थे, क्योंकि दुल्हन के पिता मेरे चाचा के लिए काम करते थे.

बेन ने कहा कि इस रिश्ते के लिए दोनों पक्ष के परिवारवालों ने अपनी सहमति दी थी. उन लोगों ने कपल को काफी सपोर्ट भी किया. उन्होंने कहा- पहले लड़की को प्यार हुआ था. मेरे चाचा बूढ़े हो चले हैं, लेकिन सिंगल और बैचलर थे इसलिए रिश्ते के लिए परिवारवाले राजी हो गए. वैसे तो फिलीपींस के मुस्लिम कल्चर में एज गैप मैरिज कॉमन है, लेकिन इस शादी के बारे में जब बेन से पूछा गया कि क्या यह अरेंज मैरिज है, तो बेन ने बहुत ही गर्व से कहा- यह विशुद्ध रूप से प्यार है. हलीमा उनकी पहली पत्नी है. वे दोनों बहुत स्वीट हैं.

फिलीपींस के कानूनों के मुताबिक, 21 साल से कम उम्र का लड़का या लड़की तभी शादी कर सकते हैं जब इसके लिए उनके पैरेंट्स की तरफ से सहमति हो. रिपोर्ट में बताया गया है कि अब कपल कारमेन टाउन के अपने नए घर में साथ रह रहे हैं. उन दोनों का प्लान अब जल्द से जल्द फैमिली शुरू करने का है.

Next Story