Begin typing your search above and press return to search.
Bihar

Scam Case : 14 साल पुराने मामलें में लालू-राबड़ी समेत 14 को बड़ा झटका, CBI ने दाखिल की चार्जशीट

viplav
7 Oct 2022 5:42 PM GMT
Scam Case
x

नई दिल्ली : Scam Case केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बिहार के पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav), उनकी पत्नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) और 14 अन्य के खिलाफ रेलवे में उनके कार्यकाल के दौरान कथित तौर पर जमीन के बदले नौकरी घोटाले में चार्जशीट दाखिल किया है। जिसके बाद सभी …

नई दिल्ली : Scam Case केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बिहार के पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav), उनकी पत्नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) और 14 अन्य के खिलाफ रेलवे में उनके कार्यकाल के दौरान कथित तौर पर जमीन के बदले नौकरी घोटाले में चार्जशीट दाखिल किया है। जिसके बाद सभी 14 लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है।

Scam Case : अधिकारी ने कहा कि लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती और रेलवे के एक पूर्व महाप्रबंधक को भी हाल ही में सीबीआई की एक विशेष अदालत के समक्ष दायर चार्जशीट में आरोपी के रूप में नामित किया गया है।

Scam Case : केंद्रीय एजेंसी ने 23 सितंबर, 2021 को रेलवे में कथित भूमि के बदले नौकरी घोटाले से संबंधित प्रारंभिक जांच दर्ज की थी, जिसे 18 मई को एक FIR में बदल दिया गया था। केंद्रीय एजेंसी के अनुसार, उम्मीदवारों को कथित तौर पर रेलवे अधिकारियों द्वारा अनुचित हड़बड़ी में आवेदन करने के तीन दिनों के भीतर ग्रुप-D पदों पर विकल्प के रूप में नियुक्त किया गया था।

Scam Case : मिली जानकारी के मुताबिक़, आरोप है कि बाद में उन व्यक्तियों ने स्वयं या उनके परिवार के सदस्यों ने अपनी जमीन ट्रांसफर कर दी थी। एजेंसी का आरोप है कि यह ट्रांसफर राबड़ी देवी और बेटियों मीसा भारती एवं हेमा यादव के नाम पर किया गया था। एजेंसी ने आरोप लगाया है कि पटना में करीब 1.05 लाख वर्ग फुट जमीन प्रसाद के परिवार के सदस्यों ने विक्रेताओं को नकद भुगतान कर अधिग्रहित की थी।

Next Story