Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Weather Update : अगले 24 घंटों में बारिश की संभावना, वज्रपात के भी आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें अपने क्षेत्र का हाल

naveen sahu
7 Oct 2022 5:59 AM GMT
CG Weather
x

Torrential rain causing flood.

रायपुर। CG Weather Update विदा लेती मानसून इन दिनों खूब बरस रही हैं। वहीं आज भी प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात भी होने की संभावना है। वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः …

CG Weather

रायपुर। CG Weather Update विदा लेती मानसून इन दिनों खूब बरस रही हैं। वहीं आज भी प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात भी होने की संभावना है। वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः दक्षिण छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा तटीय आंध्र प्रदेश और उसके आसपास 3.1 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

Read More : CG Weather Update : इन जिलों में बारिश की संभावना, वज्रपात के भी आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार एक द्रोणिका तटीय आंध्र प्रदेश से उत्तराखंड तक विदर्भ होते हुए 3.1 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। जिसकी वजह से प्रदेश में आज कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात भी होने की संभावना है। वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः दक्षिण छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है।

छत्तीसगढ़ के आलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, पुड्डुचेरी, तमिलनाडु, केरल तथा पूर्वोत्तर के सिक्किम,असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा औऱ अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में गरज-चमक व तेज हवा के साथ कुछ राज्यों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। कुछ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। IMD ने यूपी और उत्तराखंड में भारी बारिश को देखते हुए आरेंज अलर्ट तथा 21 राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है।

Next Story