Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

1 Rs Coin : 1 रुपए का सिक्का खोल देगा किस्मत का ताला, बना सकता है करोड़पति, जाने पूरी प्रक्रिया

viplav
7 Oct 2022 10:18 AM GMT
1 Rs Coin
x

Raipur : 1 Rs Coin घर पर किसी कोने में रखे 1 रुपए के सिक्का को देखकर आपने कभी नहीं सोचा होगा की सिर्फ 1 रुपए के सिक्के से करोड़पति बन सकता है। दुनिया में ऐसे कई लोग है जो पुराने नोट और सिक्कों का कुछ लोग कलेक्शन भी रखते हैं। जो नीलामी …

Raipur : 1 Rs Coin घर पर किसी कोने में रखे 1 रुपए के सिक्का को देखकर आपने कभी नहीं सोचा होगा की सिर्फ 1 रुपए के सिक्के से करोड़पति बन सकता है। दुनिया में ऐसे कई लोग है जो पुराने नोट और सिक्कों का कुछ लोग कलेक्शन भी रखते हैं। जो नीलामी के वक्त इसे लाखों करोडो में इसे बेच देते है। जिसकी नीलामी ऑनलाइन की जाती है। विदेशों में होने वाली सीधी नीलामी में एंटीक चीजों को करोड़ों रूपए देकर ख़रीदा जाता है।

Read More : Selling Old Notes : 1 रुपये के इस नोट से आप कमा सकते है 7 लाख रुपये, जाने कैसे…

1 Rs Coin - इस रानी के सिक्के की कीमत है 10 करोड़

इस ख़ास 1 रुपए 1 Rs Coin में सबसे मुख्य है साल जिसमें इसका निर्माण किया गया था। यह सिक्का 10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है। यह सिक्का ब्रिटिश काल का होना चाहिए। अगर आपके पास भी 1 रुपये के ऐसे ही सिक्के हैं, जिस पर सन 1885 छपी हुई है, तो इसे आप ऑनलाइन ऑक्शन के जरिए बेच सकते हैं। यहां सभी प्रकार के पुराने सिक्के बिकते हैं। कुछ ही दिनों पहले ऑनलाइन ऑक्शन में 1 रुपये का यह ब्रिटिश कालीन सिक्का 10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है।

Read More : ये 5 रुपए का सिक्का पलट कर रख सकता है आपकी किस्मत, कमा सकते हैं 8 लाख तक, जाने पूरा प्रोसेस

1 Rs Coin - यहां बेचें अपने पुराने सिक्के

यदि आपके पास भी 1/2 आने से लेकर 1 रुपये, 2 रूपए और पुराने नोट हैं, तो आप इन दुर्लभ सिक्कों को OLX और ebay पर बेच सकते है। सबसे पहले आपको वेबसाइट पार्ट सभी पुराने सिक्कों की एक क्लियर फपोतो अपलोड करनी है। उसके बाद आप डिसाइड कर सकते है की आप इसे कितनी राशि में बेचना चाहते है। इसके लिए आपको खुद एक सेलर के रूप में पंजीकृत करना होगा। रजिस्ट्रेशन के वक्त अपनी मेल आईडी और मोबाइल नंबर भी वेरीफाई करने होंगे। बस इतना काम होने के बाद खरीदार सीधे आपको संपर्क करेगा।

Next Story