Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Whatsapp New Update : कंपनी करने जा रही है फीचर्स में बड़ा बदलाव, यूज़र्स नहीं ले सकेंगे फोटो या वीडियो का Screenshot

viplav
6 Oct 2022 4:49 PM GMT
Whatsapp New Update
x

रायपुर। Whatsapp New Update : सोशल मेसेजिंग एप व्हाट्सएप यूज़र्स की सुरक्षा के लिहाज से नए फीचर्स जोड़ने जा रहा है। हाल ही में कंपनी ने व्यू वंस फीचर को रोल आउट किया था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, अब व्यू वंस मोड ऑन कर भेजे गए फोटो या वीडियो का स्क्रीन शॉट नहीं लिया …

रायपुर। Whatsapp New Update : सोशल मेसेजिंग एप व्हाट्सएप यूज़र्स की सुरक्षा के लिहाज से नए फीचर्स जोड़ने जा रहा है। हाल ही में कंपनी ने व्यू वंस फीचर को रोल आउट किया था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, अब व्यू वंस मोड ऑन कर भेजे गए फोटो या वीडियो का स्क्रीन शॉट नहीं लिया जा सकेगा। साथ ही स्क्रीन रिकॉर्डर को भी यह ब्लॉक करेगा।

Whatsapp New Update : दरअसल, व्हाट्सएप ने यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखकर यह विकल्प दिया था कि जिसे मैसेज भेजा गया है, वह संदेश केवल एक बार ही देखा जा सकता है। हालांकि अभी इसका स्क्रीन शॉट लेने की सुविधा है। लेकिन इससे व्यू वंस मोड का उद्देश्य पूरा नहीं हो रहा है। यही वजह है कि WhatsApp ने यूजर्स की सुविधा के लिए इसमें सुधार करने का फैसला किया है।

ऐसे काम करता है व्यू वंस मोड - Whatsapp New Update

  • मैसेज पाने वाले यूजर की फोटो या गैलरी में मीडिया सेव नहीं होता।
  • एक बार देखे जा सकने वाले फोटो या वीडियो भेजने के बाद, आप इन्हें दोबारा नहीं देख पाएंगे।
  • आप वो फोटो और वीडियो फिर से शेयर नहीं कर पाएंगे जो व्यू वंस मोड ऑन कर भेजे गए हैं।
  • अगर मैसेज पाने वाले यूजर ने ‘पढ़े गए मैसेज’ फीचर ऑन किया हुआ है, तो आप सिर्फ यह देख सकते हैं कि उन्होंने फोटो या वीडियो देखा है या नहीं।
  • 14 दिनों के अंदर उसे नहीं खोलते, तो वह मीडिया एक्सपायर हो जाएगा।
  • जब भी आपको एक बार देखे जा सकने वाली फोटो या वीडियो भेजने हों, तो हर बार आपको ‘व्यू वंस’ मोड चुनना होगा।
  • एक बार देखे जा सकने वाले मीडिया को बैकअप से तभी री-स्टोर किया जा सकता है, जब बैकअप लेते समय मैसेज खोला न गया हो। अगर फोटो या वीडियो देख लिया गया है, तो उसका बैकअप नहीं लिया जा सकता और न ही उसे री-स्टोर किया जा सकता है।

Next Story