Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 4 Oct 2022 : महानवमी पर कर्क, कुंभ और मीन राशि वालों को मिलेंगे शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम, मां सिद्धिदात्री की बरसेगी कृपा, जानिए अपना हाल 

viplav
3 Oct 2022 6:34 PM GMT
Horoscope Today 28 Dec 2022
x

New Delhi : Horoscope Today 4 Oct 2022 सभी 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढाव भरा रहने वाला है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी मंगलवार का दिन भगवान हनुमान (Lord Hanuman) को समर्पित है। आज के दिन भगवान …

New Delhi : Horoscope Today 4 Oct 2022 सभी 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढाव भरा रहने वाला है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी मंगलवार का दिन भगवान हनुमान (Lord Hanuman) को समर्पित है। आज के दिन भगवान हनुमान की सच्चे मन से पूजा पाठ करने वाले भक्तों पर कृपा जरूर बरसती है।

Horoscope Today 4 Oct 2022 : नवरात्रि और दुर्गा पूजा बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। शुभ अवसर मां दुर्गा, उनके नौ रूपों (नवदुर्गा) और राक्षस भैंस महिषासुर पर उनकी जीत का जश्न मनाता है। नवरात्रि का नौवां दिन या दुर्गा पूजा का चौथा दिन, जिसे महा नवमी के नाम से भी जाना जाता है। इस बार महा नवमी 4 अक्टूबर मंगलवार को पड़ रही है।

Horoscope Today 4 Oct 2022 : इस पावन अवसर पर मां दुर्गा के भक्त उनके नौवें स्वरूप मां सिद्धिदात्री की पूजा करते हैं। बंगालियों के लिए, नवमी मां दुर्गा के उत्सव के अंत का संकेत देती है। मान्यता है कि इसी दिन मां दुर्गा ने महिषासुर राक्षस का वध किया था। तिथि, समय, महत्व, पूजा विधि, भोग, और बहुत कुछ जानने के लिए नीचे पढ़ें।

Read More : Horoscope Today 30 Sept 2022 : महीने के आखरी दिन मेष, धनु और मीन राशि वाले आत्मविश्वास से रहेंगे लबरेज, मां स्कंदमाता की बरसेगी कृपा, जानिए अन्य राशियों का हाल

वृष
माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं। खर्च बढ़ेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। वाहन के रखरखाव एवं वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। सन्तान के स्वास्थ का भी ध्यान रखें।

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन किसी नई नौकरी की प्राप्ति के लिए रहेगा। यदि आप पुरानी नौकरी को लेकर परेशान है, तो आपको कोई बेहतर अवसर आ सकता है, लेकिन वहां भी आपको सावधान रहना होगा व अपने मन की बातें किसी को बताने से बचना होगा, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उनके आज संबंध बेहतर होंगे।

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों आज दिन मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। आप नौकरी में किसी आलोचक की आलोचना की ओर ध्यान नहीं देंगे व अपने काम में मस्त रहेंगे और समय पर काम पूरा करके देंगे, लेकिन आपकी माताजी आज आपको कोई एक्स्ट्रा जिम्मेदारी दे सकती हैं, जिससे आप पूरी अवश्य करेंगे। सामाजिक क्षेत्रो मे कार्यरत लोगो को आज मान सम्मान मिलेगा।

मिथुन
आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। अफसरों के सहयोग में कमी आ सकती है। मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। नौकरी के लिए साक्षात्कार कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। शासन-सत्ता का सहयोग भी मिलेगा। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है। परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार में भाग-दौड़ अधिक रहेगी।

कर्क
शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। बातचीत में सन्तुलित रहें। कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। वाणी में मधुरता रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। लाभ के अवसर मिलेंगे। किसी मित्र का सहयोग भी मिल सकता है।

सिंह
मन परेशान हो सकता है। बातचीत में सन्तुलित रहें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्त हो सकता है। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। संयत रहें। क्रोध से बचें। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

Read More : Horoscope Today 30 Sept 2022 : महीने के आखरी दिन मेष, धनु और मीन राशि वाले आत्मविश्वास से रहेंगे लबरेज, मां स्कंदमाता की बरसेगी कृपा, जानिए अन्य राशियों का हाल

कन्या
धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। आशा-निराशा के भाव हो सकते हैं। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। खर्चों की अधिकता रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। (पं.राघवेन्द्र शर्मा)

तुला
बातचीत में सन्तुलित रहें। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। भागदौड़ भी अधिक रहेगी। आय में कमी रहेगी। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचने के प्रयास करें। माता-पिता का साथ मिलेगा। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी बहुत रहेगा। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि होगी।

वृश्चिक
आत्मविश्वास बहुत रहेगा। संयत भी रहें। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दैनिक जीवन अव्यवस्थित रह सकता है। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। किसी दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है। व्यर्थ की चिंताओं से मन विचलित हो सकता है।

धनु
वाणी में मधुरता रहेगी, परन्तु आत्मसंयत रहें। क्रोध से बचें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। व्यवधान आ सकते हैं। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी। धैर्यशीलता में कमी भी हो सकती है। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। सम्पत्ति में वृद्धि हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। बड़े भाई- बहन का आगमन हो सकता है। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है।

मकर
मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा, परन्तु परिश्रम अधिक रहेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। किसी मित्र से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। तरक्की के अवसर मिलेंगे। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

कुंभ
परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। खर्चों की अधिकता रहेगी। पिता का साथ मिलेगा। मन प्रसन्न रहेगा। फिर भी संयत रहें। क्रोध से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। आलस्य की अधिकता हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है।

मीन
संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। कारोबार का विस्तार होगा। आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी भी हो सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन भी हो सकता है। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। तरक्की के नए अवसर मिलेगे। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।

viplav

viplav

    Next Story