Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : दुर्गाष्टमी में हुआ हवन पूजन, नौ कन्याओं को पंडाल व घरों में कराया भोज...

Rohit Banchhor
3 Oct 2022 2:13 PM GMT
CG News
x

तिल्दा-नेवरा, अजय नेताम। CG News नगर सहित पुरे अंचलो में शारदीय क्वांर नवरात्रि के पावन पर्व पर नौ दिनों तक धुम मची हुई है। आज सोमवार को अष्टमी पुजा है। सुबह से लेकर देर रात्रि तक दुर्गा मंदिर व पंडालों में माँ की पुजा की गई। अष्टमी के दिन महागौरी की पुजन की जाती हैं। …

CG News

तिल्दा-नेवरा, अजय नेताम। CG News नगर सहित पुरे अंचलो में शारदीय क्वांर नवरात्रि के पावन पर्व पर नौ दिनों तक धुम मची हुई है। आज सोमवार को अष्टमी पुजा है। सुबह से लेकर देर रात्रि तक दुर्गा मंदिर व पंडालों में माँ की पुजा की गई। अष्टमी के दिन महागौरी की पुजन की जाती हैं। दुर्गा पंडालों में माँ जगदम्बा जननी का पुरी विधी विधान पूर्वक महाराज के मनत्रोचरण मुखाग्र से हवन पुजन का कार्य सम्पन हुआ।

Read More :
CG News : छत्तीसगढ़ ओलंपिक पंजीयन शुरू 6 से, इच्छुक प्रतिभागी पंचायत या नगरीय निकायों में कर सकते हैं संपर्क…

पिछले दो वर्षों से कोविड-19 कोरोना के चलते माँ दुर्गा की पुजा अर्चना नहीं हुई थी। इस वर्ष नवरात्रि के अवसर पर नौ दिनों तक मां की अराधना व हर्षों उल्लास पूर्वक पुजा पाठ किया गया। भक्तों ने देवी मंदिरों सहित पंडालों में विराजमान हुई माता रानी का दर्शन किया गया।

Read More : CG News : हमर बेटी हमर मान कार्यक्रम में कोरिया पुलिस ने महिला पेट्रोलिंग एवं इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर किया लॉन्च…

इस वर्ष नवरात्रि में कोई भी पाबंदी नहीं लगा हुआ था। अष्टमी के दिन मंदिर देवालयों व दुर्गा पंडालों के साथ-साथ घरों में जो माताएं व बहने नौ दिनो तक मां के उपर श्रद्धापुर्वक उपवास रखी हुई थी। जो की आज के दिन छोटे-छोटे लड़कियां नौ देवी की रूप में रहती है। उनके अलावा एक लंगुरवा को अपने घरों में नौ कन्या भोज कराती है।

Next Story