Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Big Breaking : चीन जाने वाली फ्लाइट में बम होने की सूचना, भारतीय वायुसेना के विमान कर रहे पीछा, मचा हड़कंप...

Sharda Kachhi
3 Oct 2022 6:44 AM GMT
Big Breaking
x

भारतीय हवाई क्षेत्र में ईरानी यात्री विमान (महान एयर की फ्लाइट, Mahan Air flight) पर बम की धमकी, जेट अब चीन की ओर बढ़ रहा है। सुरक्षा एजेंसियां विमान की निगरानी कर रही हैं। ATC सूत्रों के मुताबिक, ईरान के तेहरान से चीन के ग्वांगझू के रास्ते में जाते हुए महान एयर ने दिल्ली …

 Big Breaking

भारतीय हवाई क्षेत्र में ईरानी यात्री विमान (महान एयर की फ्लाइट, Mahan Air flight) पर बम की धमकी, जेट अब चीन की ओर बढ़ रहा है। सुरक्षा एजेंसियां विमान की निगरानी कर रही हैं। ATC सूत्रों के मुताबिक, ईरान के तेहरान से चीन के ग्वांगझू के रास्ते में जाते हुए महान एयर ने दिल्ली हवाई अड्डे के ATC से संपर्क किया और दिल्ली में तत्काल लैंडिंग के लिए अनुमति मांगी। दिल्ली ATC ने विमान को जयपुर जाने का सुझाव दिया लेकिन विमान के पायलट ने मना कर भारतीय हवाई क्षेत्र छोड़ दिया।

यह विमान दिल्ली में नहीं रुकता है। यह अब चीन की ओर बढ़ रहा है। सुरक्षा एजेंसियां विमान की निगरानी कर रही हैं। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने यह खबर दी है।

READ MORE :Viral Video : विदाई के बाद खुद को कण्ट्रोल नहीं कर पाई नई नवेली दुल्हन, कार में बैठते ही दूल्हे के साथ करने लगी ऐसी हरकत, लोग बोले- थोड़ा तो सब्र करते, देखें वीडियों…

लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर एक बार में लगातार 3 घंटे 10 मिनट उड़ सकता है. अधिकतम 6500 फीट की ऊंचाई तक जा सकता है. इसमें अनगाइडेड बम और ग्रेनेड लॉन्चर लगाए जा सकते हैं. ये हेलीकॉप्टर हवा से सतह और हवा से हवा में मार करने में सक्षम होते हैं.

इस साल मार्च में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडल समिति (CCS) की बैठक में स्वदेश विकसित 15 एलसीएच को 3,887 करोड़ रुपये में खरीदने की मंजूरी दी गई थी. इनमें से 10 हेलीकॉप्टर वायुसेना के लिए और पांच थल सेना के लिए होंगे.

Next Story