Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

IND vs SA 2nd T20 : आज भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का मौका, दक्षिण आफ्रिका हारी तो रोहित के नाम जुड़ेगा यह रिकॉर्ड, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

naveen sahu
2 Oct 2022 9:55 AM GMT
IND vs SA 2nd T20 : आज भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का मौका, दक्षिण आफ्रिका हारी तो रोहित के नाम जुड़ेगा यह रिकॉर्ड, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
x

गुवाहाटी। IND vs SA 2nd T20 भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा। वहीं शाम 6:30 तो टॉस किया जाएगा। दोनों टीमों के लिए टॉस अहम होने वाला हैं। क्योंकि बीते कुछ समय में ज्यादातर टीमों ने टॉस जीतकर पहले गेंबाजी …

गुवाहाटी। IND vs SA 2nd T20 भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा। वहीं शाम 6:30 तो टॉस किया जाएगा। दोनों टीमों के लिए टॉस अहम होने वाला हैं। क्योंकि बीते कुछ समय में ज्यादातर टीमों ने टॉस जीतकर पहले गेंबाजी करने का निर्णय लिया और चेस करते हुए जीत हासिल की हैं। वहीं सीरीज के पहले मुकाबले की बात करें तो भारतीय गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी की और मेहमान टीम को 106 रनों पर रोक लिया। और आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। जिसके बाद तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे हैं।

बल्लेबाजी की बात करें तो रोहित शर्मा और विराट कोहली छोटे टोटल के सामने भी फेल हो गए। हालांकि अभी दोनों शानदार फॉर्म में हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका की मजबूत गेंदबाजी लाइनअप के सामने रन बनाए की चुनौती हमेशा दुनियाभर के सभी बल्लेबाजों के सामने रहती हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि आज भारतीय टीम के ये दोनों धुरंधर खिलाड़ी कितना कमाल दिखा पाते हैं।

Read More : IND Vs SA : सूर्यकुमार ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी, तोड़ा रिजवान का वर्ल्ड रिकॉर्ड

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका आज तक भारतीय सरजमीं पर कोई भी T20 सीरीज नहीं हारी हैं। और यदि आज के मैच में मेहमान टीम को भारतीय टीम पराजित कर देती है तो पहली बार टीम इंडिया जीरीज जीतने में सफल हो जाएगी। वही रोहित शर्मा ऐसा करने वाले पहले कप्तान बन जाएंगे।

प्लेइंग 11 की बात करें तो दोनों टीमों में बदलाव के बहुत काम चांस हैं। भले ही दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी पहले मैच में फेल रही लेकिन सभी बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं और सभी का खेलना लगभग तय हैं। वहीं भारतीय लाइनउप की बात करें तो मैदान की कंडीशन को देखते हुए रविचंद्रन अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को खेलना का मौका दिया जा सकता हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल/रविचंद्रन अश्विन।

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), तेंबा बावुमा (कप्तान), रिले रॉसो/रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, बेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे और तबरेज शम्सी।

Next Story