Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Congress president nomination : मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावक बनेंगे दिग्विजय सिंह, शशि थरूर से होगा मुकाबला...

Sharda Kachhi
30 Sep 2022 7:12 AM GMT
Congress president nomination
x

नई दिल्ली। अशोक गहलोत के अध्यक्ष पद की रेस से बाहर होने के बाद दिग्विजय सिंह का नाम इसके लिए तय माना जा रहा था। लेकिन अब इस मुकाबले में मल्लिकार्जुन खड़गे की भी एंट्री हो गई है। यही नहीं कहा जा रहा है कि अब उनके नाम पर ही सहमति बनाई जा …

Congress president nomination

नई दिल्ली। अशोक गहलोत के अध्यक्ष पद की रेस से बाहर होने के बाद दिग्विजय सिंह का नाम इसके लिए तय माना जा रहा था। लेकिन अब इस मुकाबले में मल्लिकार्जुन खड़गे की भी एंट्री हो गई है। यही नहीं कहा जा रहा है कि अब उनके नाम पर ही सहमति बनाई जा सकती है। मल्लिकार्जुन खड़गे से दिग्विजय सिंह की मुलाकात हुई है और वह नामांकन न दाखिल करने का फैसला ले सकते हैं। ऐसी स्थिति में अध्यक्ष पद को लेकर सीधा मुकाबला मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच ही होगा।

जी-23 खेमा भी उम्मीदवार की कर सकता है घोषणा

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, आज नामांकन का आखिरी दिन है । दिग्विजय सिंह ने बीते गुरु्वार को नामांकन पत्र लिया है और थरूर पहले ही नामांकन पत्र मंगवा चुके हैं । इस बीच, बीते दिन कांग्रेस की जी-23 की बैठक आनंद शर्मा के आ‍वास पर हुई. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए जी-23 खेमा भी उम्मीदवार की घोषणा कर सकता है ।

इसलिए गहलोत ने नाम लिया वापस

वैसे, कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव पर राजस्थान में उत्पन्न राजनीतिक संकट की छाया पड़ी है । गत रविवार की शाम जयपुर में विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी, लेकिन गहलोत समर्थक विधायक इसमें शामिल नहीं हुए थे. इस घटनाक्रम के बाद गहलोत ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की, जिसके बाद गहलोत ने यह साफ कर दिया कि, वह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे ।

Next Story