Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

पुरुष अपने पर्स में भूल कर भी न रखें इन चीज़ो को, नहीं तो हो जाओगे कंगाल, रूठ जाएगी माँ लक्ष्मी...

Sharda Kachhi
28 Sep 2022 2:35 AM GMT
Vastu Tips For Purse
x

नई दिल्ली, Vastu Tips: हम जब भी कहीं जाते हैं तो अपने साथ छोटा पर्स (Purse) जरूर कैरी करते हैं. फिर चाहे महिला हो या पुरुष दोनों को ही अपने जरूरी सामान को कैरी करने के लिए पर्स रखना पड़ता है. कई बार तो ऐसा होता है कि जाने-अनजाने हम अपने पर्स में ऐसी …

Vastu Tips For Purse

नई दिल्ली, Vastu Tips: हम जब भी कहीं जाते हैं तो अपने साथ छोटा पर्स (Purse) जरूर कैरी करते हैं. फिर चाहे महिला हो या पुरुष दोनों को ही अपने जरूरी सामान को कैरी करने के लिए पर्स रखना पड़ता है. कई बार तो ऐसा होता है कि जाने-अनजाने हम अपने पर्स में ऐसी वस्तुएं भी रख लेते हैं, जिनकी कोई आवश्यकता नहीं होती, वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में कुछ खास चीजें सहेजकर रखना बहुत शुभ माना जाता है. इन चीजों को रखने से धन का अभाव नहीं रहता है. आय के स्रोत से पर्याप्त धन का आगमन होता है और खर्चे भी नियंत्रित रहते हैं. जबकि कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं जिन्हें पर्स में रखने से बचना चाहिए.

पर्स में इन चीज़ों को रखें-

1. अपने पर्स में हमेशा सोने या पीतल का एक वर्ग रखें. वास्तु के अनुसार. इसे गंगाजल से धोकर बृहस्पतिवार को पर्स में रखना चाहिए. साथ ही, इस वर्ग को हर महीने शुद्ध करते रहें. पर्स में इसके रहने से स्थायी धन बना रहेगा.

2. अपने पर्स में अपनी राशि की वस्तुएं जरूर रखें. यानी जो चीजें आपकी राशि से संबंधित हैं, उसका छोटा सा प्रतीक रखा जा सकता है. आप राशि से संबंधित रंग की कोई वस्तु रख सकते हैं. इससे सरलता से धन की प्राप्ति होती रहेगी.

3. अपने पर्स में आप कौड़ी या गौमती चक्र भी रख सकते हैं. ऐसा कहते हैं कि पर्स में कौड़ी या गौमती चक्र को रखने से माता लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर की कृपा बनी रहती है.

READ MORE :3rd Day Of Navratri 2022 : नवरात्रि के तीसरे दिन होती है मां चंद्रघंटा की पूजा, जानें माता को प्रसन्न करने विशेष मन्त्र, पूजा विधि और आरती…

पर्स में इन चीज़ों को ना रखें

पर्स में कभी भी बहुत ज्यादा कागज न रखें. बहुत ज्यादा कागज रखने से धन का खर्च अधिक होता है. साथ ही पर्स के गायब हो जाने का खतरा भी रहता है. इसके अलावा, पर्स में कभी भी बिल या खर्चों की लिस्ट भी नहीं रखनी चाहिए.

पर्स में भूलकर भी अपने गुरु या देवी देवताओं के चित्र न रखें. ऐसा करना बहुत अशुभ माना जाता है. आप इसमें अपने परिवार के सदस्यों की तस्वीरें रख सकते हैं. आप चाहें तो 'ॐ' या स्वस्तिक का प्रतीक रख सकते हैं. ख्याल रखें कि पर्स में जो भी चित्र या प्रतीक रखें, वो कटा या फटा ना हो.

इस बात का भी रखें ख्याल

पर्स में रुपये और पैसे ठीक से रखने चाहिए. मोड़कर, ठूंसकर रुपये न रखें. हमेशा सिक्कों को नोट से अलग ही रखें. अगर आप पैसों को सही तरीके से रखेंगे तो धन का खर्च नियंत्रित रहेगा.

Next Story