Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

Tips Before Sleep : रात की नींद से पहले कर ले ये 7 काम, बदल जाएगी किस्मत 

viplav
27 Sep 2022 6:35 PM GMT
Tips Before Sleep
x

रायपुर। Tips Before Sleep : हर व्यक्ति को बराबर नींद लेनी चाहिए, जिससे उसके मानसिक और शारीरिक स्थिति सही रहे. हर उम्र के लोगों के लिए सोने का समय अलग होता है. अगर आप सही नींद नहीं लेते है तो इसका सीधा असर आपके काम और आपकी दिनचर्या पर देखने को मिलता है. साथ …

रायपुर। Tips Before Sleep : हर व्यक्ति को बराबर नींद लेनी चाहिए, जिससे उसके मानसिक और शारीरिक स्थिति सही रहे. हर उम्र के लोगों के लिए सोने का समय अलग होता है. अगर आप सही नींद नहीं लेते है तो इसका सीधा असर आपके काम और आपकी दिनचर्या पर देखने को मिलता है. साथ ही आपका स्वाभाव भी चिड़चिड़ा हो जाता है. ये सभी चीज़ें आपके भाग्य (Luck) को भी प्रभावित करती हैं.

Tips Before Sleep : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, उसके समाधान के भी कई उपाय का वर्णन हैं. जिन्हें करने से आपकी किस्मत चमक उठेगी और आपको हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आप सोने से पहले इन 6 टिप्स को फॉलो करेंगे तो आपकी किस्मत चमक उठेगी.

1. रात में जिस बिस्तर पर सोते हैं वह बिस्तर आरामदायक और आपकी पसंद का होना चाहिए. पसंद के बिस्तर पर सोने से मानसिक रूप से इसका प्रभाव पड़ता है और उस पर अच्छी नींद आती है.

2. अपने शयनकक्ष में सोने से पहले कपूर जला कर सोएं. इसमें मौजूद तत्व वातावरण को शुद्ध करते हैं. साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और आप अपने आप को तनाव मुक्त महसूस करेंगे.

3. आप अपने जीवन में क्या करना चाहते हैं इस विषय पर रात में सोने से पहले ज़रूर सोचना चाहिए. ऐसा करने से आपके विचारों को सकारात्मक ऊर्जा मिलती है और उसके पूरा होने की संभावना कई गुना बढ़ जाती है.

4. हमेशा ध्यान रखें सोते समय आपके पैर दरवाजे की तरफ नहीं सोना होना चाहिए. ऐसा करने से सेहत और समृद्धि की हानि होती है.

5. रात में सोने से पहले पानी पीकर सोएं कभी भी जूठे मुंह या बिना पैर धोए भी नहीं सोना चाहिए. टूटे हुए खाट या बेड पर भी सोने से बचना चाहिए.

6. सोने से पहले नियमित रूप से अपने इष्टदेव का ध्यान करना चाहिए. उसके बाद रात में हमेशा बाईं करवट लेटना चाहिए. इससे पाचन क्रिया दुरुस्त रहती है और सेहत अच्छी रहती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. TCP24 News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

viplav

viplav

    Next Story