Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

व्यापम ने जारी किया SI परीक्षा की तिथि, इस दिन आएगा प्रवेश पत्र...

Sharda Kachhi
27 Sep 2022 8:34 AM GMT
CG NEWS
x

रायपुर। व्यापम ने 2018 से विज्ञापित उप निरीक्षक, प्लाटून कमांडर,सूबेदार समेत 8 पदों के लिए विज्ञापित पदों के लिए लिखित परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गयी है। शारीरिक दक्षता परीक्षा में क्वालीफाई कर चुके अभ्यर्थियों को ऑनलाइन माध्यम से लिखित परीक्षा में शामिल होने हेतु आवेदन करना होगा। सभी कलेक्टरों को व्यापम …

CG NEWS

रायपुर। व्यापम ने 2018 से विज्ञापित उप निरीक्षक, प्लाटून कमांडर,सूबेदार समेत 8 पदों के लिए विज्ञापित पदों के लिए लिखित परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गयी है। शारीरिक दक्षता परीक्षा में क्वालीफाई कर चुके अभ्यर्थियों को ऑनलाइन माध्यम से लिखित परीक्षा में शामिल होने हेतु आवेदन करना होगा। सभी कलेक्टरों को व्यापम ने तय परीक्षा तिथि में परीक्षा आयोजन की तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं।

READ MORE :Big Breaking : PM मोदी इस दिन पहुंच रहे बिलासपुर, एम्स और हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का करेंगे उद्घाटन…

2018 में पुलिस विभाग में उप निरीक्षक,सब सूबेदार,प्लाटून कमांडर, उप निरीक्षक विशेष शाखा, उप निरीक्षक अंगुल चिन्ह, उप निरीक्षक प्रश्नाधिन दस्तावेज, उप निरीक्षक कम्प्यूटर व उप निरीक्षक रेडियो के लगभग साढ़े 6 सौ पदों पर वेकेंसी निकली थी। 4 सालों तक फार्म भराने के बाद भी परीक्षा की प्रक्रिया शुरू नही हो पाई थी। लगभग चार सालों बाद पदों की संख्या को बढ़ाते हुए 975 कर दिया गया। और नए अभ्यर्थियों को भी फार्म भरने का मौका दिया गया। जिसके बाद जून माह से दस्तावेजों का परीक्षण व शारीरिक माप परीक्षण का आयोजन 5 जुलाई तक चला। परीक्षा हेतु 148858 आवेदकों ने फार्म भरे थे। जिसमें से 70741 अभ्यर्थी पात्र पाए गए। जबकि 78117 अभ्यर्थी बाहर हो गए।

अब परीक्षा की संभावित तिथि 6 नवंबर व्यापम ने घोषित कर दी है। पात्र पाए गए अभ्यर्थियों को 26 सितंबर से 16 अक्टूबर तक के vyapam. cgstate.gov. in पर फार्म भरने होंगे। जो कि पूर्णतः निशुल्क होगी। 28 अक्टूबर को प्रवेश पत्र व्यापम की वेबसाइट में जारी किये जायेंगे। परीक्षा केंद्र पांचो संभाग मुख्यालयों में बनाये गए है।

Next Story