Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

ICICI बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! बदला गया यह बड़ा नियम, जाने डिटेल्स

naveen sahu
27 Sep 2022 5:29 PM GMT
ICICI बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! बदला गया यह बड़ा नियम, जाने डिटेल्स
x

नई दिल्ली। अगर आप ICICI बैंक के ग्राहक है तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल पिछले दिनों रिजर्व बैंक ने रेपो रेट बढ़ाया है। अब तक यह रेपो रेट तीन बार बढ़ाया जा चुका है, जिसमें यह 1.40 फीसदी बढ़ा है। ऐसा होने के बाद प्राइवेट और सरकारी बैंकों ने भी लोन पर …

नई दिल्ली। अगर आप ICICI बैंक के ग्राहक है तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल पिछले दिनों रिजर्व बैंक ने रेपो रेट बढ़ाया है। अब तक यह रेपो रेट तीन बार बढ़ाया जा चुका है, जिसमें यह 1.40 फीसदी बढ़ा है। ऐसा होने के बाद प्राइवेट और सरकारी बैंकों ने भी लोन पर ब्‍याज दर बढ़ाई थी। इसके बाद बैंकों ने सेविंग पर ब्याज दर में इजाफा किया था।

इसी के साथ बैंक की तरफ से फिक्स्ड डिपॉजिट रेट (FD Rates) में बढ़ोतरी कर रही है। वहीं कुछ दिन पहले ही एक्सिस बैंक, यूबीआई और इंडियन ओवरसीज बैंक ने ग्राहकों को राहत देते हुए FD Rate में इजाफा किया है।

Read More : BREAKING: राजधानी के ICICI बैंक मैनेजर हुए ठगी का शिकार, AC में 40 प्रतिशत की छूट का लालच देकर लुटे 1.70 लाख

लागू हुआ यह नियम
आज ही जानी-मानी प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने भी ब्याज दर बढ़ा दी है। अब अगर आप ICICI बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इसी के साथ बैंक ने FD की ब्याज दर में इजाफा किया है।

बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम वाली FD के ब्‍याज में 25 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया है। ये दरें बैंक की तरफ से 26 सितंबर से लागू की जाएंगी। इसके साथ ही 2 करोड़ से ज्यादा और 5 करोड़ से कम की वाली ब्‍याज दर में भी इजाफा किया है, जो 27 सितंबर से लागू होंगी।

Next Story