Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

YouTube Videos Blocked : 10 यूट्यूब चैनलों पर गिरी गाज, गलत सूचना फैलाने पर सरकार का एक्शन, 45 वीडियो किए गए ब्लॉक

naveen sahu
26 Sep 2022 3:57 PM GMT
YouTube Videos Blocked : 10 यूट्यूब चैनलों पर गिरी गाज, गलत सूचना फैलाने पर सरकार का एक्शन, 45 वीडियो किए गए ब्लॉक
x

दिल्ली। YouTube Videos Blocked देश की राष्ट्रीय सुरक्षा, विदेश संबंधों और सार्वजनिक व्यवस्था से संबंधित झूठी जानकारी फैलाने के लिए भारत सरकार ने एक बार फिर कई यूट्यूब चैनलों के कुछ वीडियो को ब्लॉक कर दिया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इस बार 10 यूट्यूब चैनलों से 45 यूट्यूब वीडियो को ब्लॉक कर दिया …

दिल्ली। YouTube Videos Blocked देश की राष्ट्रीय सुरक्षा, विदेश संबंधों और सार्वजनिक व्यवस्था से संबंधित झूठी जानकारी फैलाने के लिए भारत सरकार ने एक बार फिर कई यूट्यूब चैनलों के कुछ वीडियो को ब्लॉक कर दिया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इस बार 10 यूट्यूब चैनलों से 45 यूट्यूब वीडियो को ब्लॉक कर दिया है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अनुसार खुफिया एजेंसियों के इनपुट के आधार पर 10 यूट्यूब चैनलों से 45 यूट्यूब वीडियो को ब्लॉक करने का निर्देश दिया है। अवरुद्ध वीडियो को 1 करोड़ 30 लाख से अधिक बार देखा गया था।

Read More : Missing youtube girl : घर से भागी 16 साल की मशहूर यूट्यूबर, मिली इस हाल, माता-पिता बोले- कहीं देर न…

इसलिए हटाए गए वीडियो

सामग्री में धार्मिक समुदायों के बीच नफरत फैलाने के इरादे से फैलाई गई फर्जी खबरें और मॉर्फ्ड वीडियो शामिल थे। उदाहरणों में शामिल हैं झूठे दावे जैसे कि सरकार ने कुछ समुदायों के धार्मिक अधिकारों को छीन लिया है, धार्मिक समुदायों के खिलाफ हिंसक धमकियां, भारत में गृह युद्ध की घोषणा। ऐसे वीडियो में देश में सांप्रदायिक वैमनस्य पैदा करने और सार्वजनिक व्यवस्था को बाधित करने की क्षमता पाई गई।

Next Story