Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Manmohan Singh Birthday : Rahul Gandhi और CM Bhupesh ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर दी बधाई और शुभकामनाएं 

viplav
26 Sep 2022 3:09 PM GMT
Manmohan Singh Birthday : Rahul Gandhi और CM Bhupesh ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर दी बधाई और शुभकामनाएं 
x

नई दिल्ली। Manmohan Singh Birthday भारत को 1990 में LPG से आर्थिक मजबूती देने वाले पूर्व प्रधानमन्त्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) का आज 90 वां जन्मदिन है. मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर पक्ष और विपक्ष के सभी नेताओं मंत्रियों ने उन्हें ट्वीट के माध्यम से बधाई दी है. Wishing one of India’s finest statesman, …

नई दिल्ली। Manmohan Singh Birthday भारत को 1990 में LPG से आर्थिक मजबूती देने वाले पूर्व प्रधानमन्त्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) का आज 90 वां जन्मदिन है. मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर पक्ष और विपक्ष के सभी नेताओं मंत्रियों ने उन्हें ट्वीट के माध्यम से बधाई दी है.

उन्होंने कहा, 'वह मेरे और करोड़ों भारतीय नागरिकों लिए प्रेरणा हैं. मैं उनकी अच्छी सेहत और खुशहाली के लिए प्रार्थना करता हूं.' कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने भी मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई दी.

Read More : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने PM मोदी पर साधा निशाना, बेरोजगारी को लेकर कही ये बड़ी बात

कांग्रेस के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से किए गए ट्वीट में मनमोहन सिंह को शुभकामनाएं देते हुए लिखा गया, "दूरदर्शी नेतृत्व और समर्पण परिभाषित करता है कि भारत के लिए डॉ मनमोहन सिंह का क्या मतलब है. भारत के आर्थिक सुधारों के सूत्रधार, जिनकी शानदार दृष्टि ने भारत के आर्थिक विकास की कहानी को अगले स्तर तक पहुंचाया."

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने भी उन्हें ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर रहा है - "एक ऐसे राष्ट्रकर्मी जिनके कार्यकाल को देश याद करता है, गर्व करता है. एक ऐसे राष्ट्र सेवक जिन्होंने भारत को आर्थिक अस्थिरता से बाहर निकाला. पूर्व प्रधानमंत्री, प्रेरणा पुंज डॉ मनमोहन सिंह जी को जन्मदिवस पर शुभकामनाएँ. सभी देशवासी आपकी अच्छी सेहत और दीर्घायु की कामना करते हैं."

मनमोहन सिंह ने 2004 में 14वीं लोकसभा में भारत के 13वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी. विख्यात अर्थशास्त्री सिंह 2009 में दूसरी बार प्रधानमंत्री बने. उन्हें 1990 के दशक में देश में आमूलचूल आर्थिक सुधार के लिए भी जाना जाता है.

viplav

viplav

    Next Story