Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

IND Vs AUS 3rd T20 : आज इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी खिताबी जंग, बॉलिंग लाइनउप में भारतीय टीम को करना होगा सुधार, जाने दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11  

naveen sahu
25 Sep 2022 12:23 PM GMT
IND Vs AUS 3rd T20 : आज इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी खिताबी जंग, बॉलिंग लाइनउप में भारतीय टीम को करना होगा सुधार, जाने दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11  
x

रायपुर, नवीन कुमार। IND Vs AUS 3rd T20 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला आज शाम राजीव गाँधी स्टेडियम हैदराबाद में खेल जाएगा। यह मैच सीरीज का निर्णायक मैच होने वाला हैं क्योकि दोनों टीम इस वक्त 1-1 की बराबरी पर हैं। सीरीज के पहले मैच में भारतीय …

रायपुर, नवीन कुमार। IND Vs AUS 3rd T20 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला आज शाम राजीव गाँधी स्टेडियम हैदराबाद में खेल जाएगा। यह मैच सीरीज का निर्णायक मैच होने वाला हैं क्योकि दोनों टीम इस वक्त 1-1 की बराबरी पर हैं। सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम 208 राण बनाने के बावजूद मैच नहीं बचा पाई थी। वहीं दूसरे मुकाबला गिली आउटफील्ड की वजह से देरी से शुरू किया गया और मैच को 8 ओवर का कर दिया गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 90 रन बनाए थे। 91 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरू से ही आक्रामक खेल का प्रदर्शन करा रहे थी और कप्तान रोहित शर्मा की नाबाद 46 रनों की बदौलत लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

टॉस होगा अहम

सीरीज डिसाइडर मैच में टॉस काफी जरूरी होगा। अब तक दोनों ही मुकाबलों में टॉस जीतने वाली टीम ने मैच भी अपने नाम किया है। हैदराबाद में भी टॉस जीतकर दोनों ही टीमों के कप्तान पहले गेंदबाज़ी करना चाहेंगे। एक बार फिर बता दें कि राजीव गांधी स्टेडियम में जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी।

Read More : IND vs AUS 2nd T20 : ऑस्ट्रेलिया ने 8 ओवर में बनाए 90 रन, मैथ्यू वेड ने खेली 43 रनों की तूफानी पारी, अब भारतीय बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम

विराट पर रहेगी सबकी नजरें

इस सीरीज के दो मुकाबलों में कम स्कोर बनाने के बावजूद यह साल विराट कोहली के लिए अच्छा रहा है। इस साल टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में कोहली ने तीन अर्धशतक और एक शतक की मदद से 141 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 20 पारियों में सर्वाधिक 731 रन बनाने वाले कोहली को सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में रन बनाना बहुत पसंद है।

सीरीज के छह निर्णायक मुकाबलों में कोहली 89.7 की औसत और 167 के स्ट्राइक रेट से 289 रन बना चुके हैं। इतना ही नहीं, पिछले तीन निर्णायक मैचों में उनके बल्ले से नाबाद अर्धशतक निकला है और वह इस सिलसिले को हैदराबाद में बरकरार रखना चाहेंगे।

दोनों टीमों की संभवित प्लेइंग इलेवन

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेनियल सैम्स, सीन एबॉट, पैट कमिंस, एडम जाम्पा और जोश हेज़लवुड।

Next Story