Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Crime : वाहनों से साइलेंसर चोरी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, 60 से अधिक चोरियों का किया खुलासा...

Rohit Banchhor
25 Sep 2022 11:48 AM GMT
CG Crime
x

बिलासपुर। CG Crime जिले की सरकंडा पुलिस ने कारों से साइलेंसर चोरी वाले करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पकड़े गए आरोपियों में दो उत्तर प्रदेश के रहने वाले है। पुलिस ने आरोपियों के पास से साइलेंसर और उसमें लगने वाला धातु जब्त किए है। Read More …

CG Crime

बिलासपुर CG Crime जिले की सरकंडा पुलिस ने कारों से साइलेंसर चोरी वाले करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पकड़े गए आरोपियों में दो उत्तर प्रदेश के रहने वाले है। पुलिस ने आरोपियों के पास से साइलेंसर और उसमें लगने वाला धातु जब्त किए है।

Read More : CG Crime : नौकरी दिलाने का झांसा देकर 18 लाख की ठगी, खुद को मंत्री का पीए बताकर दी वारदात को अंजाम…

बता दें कि पकड़े गए आरोपियों में शेख राहेल 23 वर्ष, शेख रूस्तम 20 वर्ष, राशिद अली 30 वर्ष व जुबेर खान 25 वर्ष है। जिसमें आरोपी राशिद और जुबेर उत्तरप्रदेश के रहने वाले है। बताया जाता है कि ये लोग कार के साइलेंसर पर अपना निशाना बनाकर कार का साइलेंसर ही चुरा लेते हैं। वो भी साइलेंसर में लगी मिट्टी के लिए सबसे ज्यादा साइलेंसर ईको वैन के चोरी हो रहे हैं।

Read More : CG Crime : चारपहिया वाहन में चला रहे थे ऑनलाइन सट्टा, 9 सटोरी चढ़े पुलिस के हत्थे…

पुलिस ने आरोपियों के पास से साइलेंसर और साइलेंसर में लगने वाली धातु बरामद किए हैं। आरोपी इस धातु को 3 से 4 हजार रुपये किलो बेचते है। बताया जाता है कि साइलेंसर के बीच में एक प्लेटनुमा पार्ट लगा होता है, इसे मिट्टी कहा जाता है। इसका काम कार में से निकलने वाले कॉर्बन को कंट्रोल करना है। दूसरे शब्‍दों में कह लें कि यह कार से निकलने वाले प्रदूषण को नियंत्रित करता है।

Read More : CG Crime : कलेक्ट्रेट कर्मचारी ने नाबालिग बच्ची से किया दुष्कर्म, गिफ्ट देने के बहाने बुलाया था घर में, गिरफ्तार

मिट्टी में लगा होता है प्लेटिनम और सिल्वर
‘मिट्टी की यह नई प्लेट बाजार में 12 से 13 हजार रुपये की आती है। यह मिट्टी सभी तरह की कार में लगी होती है। इस प्लेट में प्लेटिनम के साथ सिल्वर यानि चांदी लगी होती है। प्लेट में लगी चांदी और प्लेटिनम निकालने के लिए ही चोर गाड़ियों से साइलेंसर निकालते है।

Next Story