Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : अधूरा बना स्काईवॉक भाजपा के भ्रष्टाचार का स्मारक ! सीएम बघेल को सौंपा दस्तावेज, की जांच की मांग...

Rohit Banchhor
24 Sep 2022 3:17 PM GMT
CG News
x

रायपुर। CG News राजधानी में बने आधे-अधूरे स्काईवॉक पर कांग्रेस ने जानकारियां जुटाकर डॉ. रमन सिंह की तत्कालिक सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। साथ ही मामले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दस्तावेज सौंपते हुए जांच की मांग की है। Read More : CG News : कपड़ा सूखाने के दौरान पति-पत्नी आए करंट की …

CG News

रायपुर। CG News राजधानी में बने आधे-अधूरे स्काईवॉक पर कांग्रेस ने जानकारियां जुटाकर डॉ. रमन सिंह की तत्कालिक सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। साथ ही मामले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दस्तावेज सौंपते हुए जांच की मांग की है।

Read More : CG News : कपड़ा सूखाने के दौरान पति-पत्नी आए करंट की चपेट में, दोनों की मौत, गांव में पसरा मातम…

बता दें कि कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने स्काईवॉक को लेकर सीएम बघेल से शिकायत की है। उन्होंने कहा कि हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ आए थे, उन्होंने स्काईवॉक को विकास का पैमाना बताया था। जबकि सच्चाई यह है कि रायपुर शहर में आधा-अधूरा बना स्काईवॉक भाजपा के भ्रष्टाचार का स्मारक है। इसमें जो प्रमुख भ्रष्टाचार की बातें हैं उसको मैंने मुख्यमंत्री बघेल के संज्ञान में लाया हूं और उनसे जांच की मांग की है।

Read More : CG News : लापता अधेड़ का तालाब में मिला शव, पुलिस जांच में जुटी…

जांच से बचने प्रोजेक्ट को बताया कम लागत का
आरपी सिंह ने कहा कि इसमें दो प्रमुख बातें बताना चाहता हूं। पहली बार अगर कोई भी निर्माण कार्य जिसकी लागत 50 करोड़ से ऊपर होती है तो सरकार में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी होती है जिसे कहते हैं पीएफआईसी। यह कमेटी इस बात का अध्ययन करती है कि पैसे का जो उपयोग हो रहा है वह जनता के हित में है कि नहीं, लेकिन इस कमेटी से बचने के लिए स्काईवॉक का पहला प्रोजेक्ट बनाया गया 49 करोड़ 8 लाख का ताकि यह समिति की जांच के लिए प्रस्तुत ना हो सके।

Read More : CG News : सर्चिंग पर निकले जवानों ने 7 किलो का टिफिन बम किया बरामद, नक्सलियों के मंसूबे हुए फेल…

जैसे ही यह प्रस्ताव आगे बढ़ता है बिना समिति की अनुशंसा के इसका दाम बढ़ाकर 81 करोड़ 69 लाख रुपए कर दिया जाता है। आरपी सिंह ने कहा कि, सबसे बड़ी बात यह है रिवाइज्ड एस्टीमेट स्वीकृति के लिए भेजा जाता है तो डॉक्टर रमन सिंह जो कि खुद वित्त मंत्री और मुख्यमंत्री थे, 5 दिसंबर 2012 को जबकि चुनाव हो चुके थे और 5 दिन बाद चुनाव के परिणाम आने वाले थे, तब आदर्श आचार संहिता लगी होने के बावजूद डॉ. रमन सिंह ने इसको स्वीकृत किया।

Next Story