हाथ-पैर में आ रहा सूजन तो हो जाये सावधान, इस गांव में अब तक 15 लोग गवां चुके जान, अभी भी कई बीमार, फैली दहशत…

 

CG

 

नारायणपुर। जिले के अबूझमाड़ के अंदरूनी इलाकों में अज्ञात बीमारी का कहर जारी है। बीते 4 हफ्तों में इलाज के अभाव में 15 ग्रामीणों की मौत हो गई है। अज्ञात बीमारी में 50 से अधिक ग्रामीण अभी भी बीमार है। इतनी बड़ी संख्या में मौत के बाद ग्रामीण दहशत में नजर आ रहे हैं। ग्रामीणों में हाथ-पैर में सूजन जैसे लक्षण दिख रहे हैं। वहीं ग्रामीण अज्ञात बीमारी में झाड़फूक का सहारा ले रहे है। जानकारी मिलने के बाद भैरमगढ़ से स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके के लिए रवाना हुई है। कहा जा रहा है कि नारायणपुर स्वास्थ्य विभाग की एक और टीम रवाना होगी।

 

 

READ MORE :Vastu Tips : शादीशुदा महिलाएं सोती है इस दिशा में तो हो जाये सावधान, जीवन साथी संग होने लगते है झगडे, करना पड़ सकता कई मुश्किलों का सामना…

 

वहीं ग्रामीण अज्ञात बीमारी में झाड़फूक का सहारा ले रहे है। जानकारी मिलने के बाद भैरमगढ़ से स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके के लिए रवाना हुई है। कहा जा रहा है कि नारायणपुर से स्वास्थ्य विभाग की एक और टीम रवाना होगी।

वही ग्रामीणों का कहना है कि बीते अगस्त से इस बीमारी ने इलाके में दस्तक दी और अभी तक 15 लोगों की जान जा चुकी है और सरहदी बीजापुर जिले में मृतकों की संख्या और भी ज्यादा है। ग्रामीणों का कहना है कि इस बीमारी में पैर से सूजन आना शुरू होता है और एक सप्ताह के अंदर पूरा शरीर फुल जाता हैं और मरीज की मौत हो जाती हैं। इस बीमारी में जवान लड़के-लड़कियां ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं।

 

 

Related Articles

Back to top button