Uddhav Thackeray : शिवाजी पार्क में होगी उद्धव की दशहरा रैली, कोर्ट ने कहा- कानून व्यवस्था बिगड़ी तो ठाकरे गुट जिम्मेदार, समर्थकों में ख़ुशी की लहर

 

मुंबई। Uddhav Thackeray देशभर में जहां कुछ दिनों बाद नवत्रात्रि शुरू होने जा रही है वहीं उद्धव ठाकरे और उनके समर्थकों के बीच ख़ुशी की लहर है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने शुक्रवार को उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना को शिवाजी पार्क में 5 अक्टूबर को दशहरा रैली करने की परमिशन दे दी। कोर्ट ने तैयारियों के लिए 2 से 6 अक्टूबर तक शिवाजी मैदान उद्धव गुट वाली शिवसेना को देने का आदेश जारी किया है।

कोर्ट ने कहा- आयोजन की वीडियो रिकॉडिंग की जाए। कानून व्यवस्था न बिगड़े, इसकी जिम्मेदारी याचिकाकर्ता की होगी। अगर कोई अप्रिय घटना होती है तो इसके लिए आयोजक जिम्मेदार होंगे।

शिंदे गुट ने भी मांगी थी इजाजत

Uddhav Thackeray : शिंदे गुट ने भी शिवाजी पार्क में दशहरा रैली करने की इजाजत मांगी थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। शिंदे गुट के पास BKC मैदान पर दशहरा रैली करने की इजाजत पहले से है। उद्धव गुट की याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे HC ने कहा- BMC ने याचिकाकर्ताओं के आवेदन पर निर्णय लेने में अपनी शक्तियों का दुरुपयोग किया है।

शिंदे गुट के पास BKC मैदान में रैली की परमिशन

Uddhav Thackeray : महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के शिवसेना गुट को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) मैदान में दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति पहले से मिली हुई है। शिवसेना हर साल दशहरा रैली का आयोजन करती है, लेकिन इस बार एकनाथ शिंदे गुट के अलग होने की वजह से अब दोनों गुट यह रैली करने जा रहे हैं।

Uddhav Thackeray : कोर्ट के फैसले के बाद से जहाँ शिंदे गुट में निराशा है, वहीं ठाकरे और उनके समर्थकों में काई उत्साह है। वहीं सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे है।

 

Related Articles

Back to top button