Raipur News : छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी इंटरनेशनल ग्रैंडमास्टर्स चेस टूर्नामेंट के चैलेंजर्स कैटेगरी का हुआ समापन, महापौर एजाज़ ढेबर ने की आयोजन की सराहना….

 

 

रायपुर। Raipur News : राजधानी में छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी इंटरनेशनल ग्रैंडमास्टर्स चेस टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला गया। जिसमें तमिलनाडु के अरुण आर यू प्रथम, वहीं महाराष्ट्र के मजूमदार श्रयान दूसरे स्थान पर रहे। आज टूर्नामेंट के फाइनल्स के अंत में खेल मंत्री उमेश पटेल, महापौर एजाज ढेबर, विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा ने मेन मैच के लिए प्रथम विजेता को एक लाख, द्रितीय विजेता को 80 हजार नगद और शील्ड देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही इस आयोजन की सराहना की।

Raipur News : 19 सितम्बर से शुरू हुए छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी इंटरनेशनल ग्रैंडमास्टर्स चेस टूर्नामेंट में चैलेंजर्स कैटेगरी स्पर्धा का फाइनल मैच भी शगुन फॉर्म वीआईपी रोड रायपुर में खेला गया। साथ ही 1800 से 1400 तक रेटिंग में पहले स्थान पर बिहार के रेयान, महाराष्ट्र के अंश नंदन नेरुरकर दूसरे, उत्तरप्रदेश अजय संतोष पार्थव रेड्डी तीसरे स्थान पर रहे है।

Raipur News : इसके अलावा चौदस 1400 से जीरो रेटिंग कैटेगरी में झारखण्ड के अधिराज मित्रा प्रथम, तमिलनाडु के संतोष आर दूसरे और तेलंगाना के रोहित एन तीसरे नंबर पर रहे। इन सभी विजेता खिलाड़ीयों को इनामी राशि देने के साथ ही शील्ड देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर खेल मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में खेलों को बढ़ावा देने के लिए भूपेश सरकार बेहतर कार्य रही है। बीएसपी जैसे उद्योगों को खेलों की सारी व्यवस्था करने की जिम्मेदारी भी जा रही है। यह आयोजन चेस जगत से जुड़े खिलाडियों के लिए स्वर्णिम अवसर है। वे इस आयोजन को बेहतर तरीके से करवाने के लिए छत्तीसगढ़ ओलम्पिक और चेस संघ को बधाई देते है। वहीँ महापौर एजाज ढेबर और विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा ने भी इस आयोजन की सराहना की।

Raipur News : इस प्रतियोगिता के बारे छत्तीसगढ़ चेस संघ अध्यक्ष राघवेंद्र सिंघानिया ने कहा कि इस आयोजन में पांच साल के बच्चे से लेकर 60 साल के खिलाड़ी ने एक दूसरे को मात देने के लिए खेल दिखाया, इस आयोजन में खिलाडियों को सभी तरह की सुविधाए दी गई। सबको खेलने लायक माहौल दिया गया।

Raipur News : चैलेंजर्स के मुख्य स्पर्धा में प्रथम स्थान पाने वाले तमिलनाडु के अरुण आर यू और दूसरे स्थान पर रहे महाराष्ट्र के मजूमदार श्रयान ने बताया कि उन्हें अन्य जगहो की अपेक्षा बेहतर खेलने का माहौल मिला खाने पीने से लेकर रुकने समेत अन्य सभी व्यवस्थाए काफी अच्छी रही।

इन खिलाडियों ने अलग अलग कैटोगरी में चेस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर जीत हांसिल की :

 

बेस्ट फीमेल केटेगरी मे
प्रथम श्रेणी दक्षिता कुमावत
द्वितीय श्रेणी वंखाड़े संस्कृति
तृतीय श्रेणी स्नेहा हल्डर

बेस्ट वेटेरन 60+
प्रथम श्रेणी दवे कांतिलाल
द्वितीय श्रेणी राठौर एस.के
तृतीय श्रेणी गुप्ता आर.के

 

बेस्ट छत्तीसगढ़ प्लेयर्स
प्रथम श्रेणी लव्यज्योति राउतरे
द्वितीय श्रेणी विवेक साहू
तृतीय श्रेणी बक्सी रजनीकांत

बेस्ट स्पेशयली एबल प्लेयर्स
प्रथम श्रेणी देशपांडे अमित
द्वितीय श्रेणी मधुकेश राम
तृतीय श्रेणी महेश सुदम म्हबड़ी

बेस्ट अंडर 15 बॉयज
प्रथम श्रेणी दर्श शेट्टी
द्वितीय श्रेणी दक्ष गोयल

बेस्ट अंडर 15 गर्ल्स
प्रथम श्रेणी केरा डगरिया
द्वितीय श्रेणी कृषिका गर्ग

बेस्ट अंडर 13 बॉयज
प्रथम श्रेणी – निहाल स्वर्ण
द्वितीय श्रेणी – सम्यक धरेवा

बेस्ट अंडर 13 गर्ल्स
प्रथम श्रेणी – साची जैन
द्वितीय श्रेणी – शेराली पटनायक

 

Related Articles

Back to top button