Horoscope Today 23 Sept 2022 :  इन राशि वालों पर छाई रहेगी कंगाली, क्रोध के अतिरेक से बचें, जाने अपना राशिफल  

 

Horoscope Today 22 Sept 2022

New Delhi : Horoscope Today 23 Sept 2022 सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी गुरुवार का दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को समर्पित है। आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा करना शुभ माना जाता है, क्योंकि इससे माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है।

मान्यताओं अनुसार, अगर भक्त प्रत्येक गुरुवार को भगवान विष्णु की विधिवत्त पूजा करते हैं और बताए गए उपाय अपनाते हैं, तो उनके सारे संकट दूर हो जाते हैं। इतना ही नहीं, उन पर मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) की कृपा बरसने से घर में धन की कोई कमी नहीं होती है। चलिए जानते है ज्योतिषाचार्य अरुणेश शर्मा के अनुसार, कैसा रहेगा राशि वालों का दिन। 

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों की अधिकता रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। उच्च शिक्षा के लिए किसी स्थान पर जाना हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। माता को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। दैनिक दिनचर्या अस्त-व्यस्त रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता रहेगी।

वृष राशि- आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मानसिक शांति रहेगी, परन्तु फिर भी बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रहीं है। सन्तान को कष्ट रहेगा। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र की परिस्थिति में सुधार होगा। उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा। लंबी यात्रा पर जाना हो सकता है।

मिथुन राशि- मन कुछ परेशान हो सकता है। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। आत्मसंयत रहें। परिवार साथ मिलेगा। नौकरी में यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी, परन्तु सेहत का भी ध्यान रखें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। व्यर्थ के वाद-विवादों से बचने का प्रयास करें।

कर्क राशि- क्रोध से बचें। वाणी में मधुरता हो सकती है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। कारोबार में भाग-दौड़ अधिक रहेगी। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी, परन्तु फिर भी अपनी भावनाओं को वश में रखें। खर्च अधिक रहेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। वाहन सुख के योग बन रहे है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाना हो सकता है।

सिंह राशि- मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी, परन्तु फिर भी आत्मसंयत रहें। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। माता का सानिध्य मिलेगा। किसी मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी होगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। परिवार से दूर हो सकते हैं। भाइयों से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।

कन्या राशि- आत्मसंयत रहें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। धार्मिक कार्य एवं वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। सन्तान के दायित्व की पूर्ति होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। मन परेशान हो सकता है। संबंधों में निकटता आएगी।

तुला राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी बहुत रहेगा। बातचीत में संयत रहें। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। भागदौड़ अधिक रहेगी। खर्च भी बढ़ेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। खर्चों में वृद्धि होगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। धन की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। लंबे समय से रुके हुए काम बनेंगे। लाभ के अवसर मिलेंगे।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। नौकरी में विशेष कार्य से किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मान-सम्मान बढ़ेगा। लेकिन शासन सत्ता से विरोध का सामना भी करना पड़ सकता है। धैर्य बनाकर रखें।

धनु राशि- मन में नकारात्मक विचारों से बचें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भवन के रख-रखाव एवं साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ेंगे। माता-पिता का साथ रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। आत्मसंयत रहने का प्रयास करें। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। घर-परिवार में धार्मिक या मांगलिक कार्य हो सकते हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी।

मकर राशि- आत्मसंयत रहें। नौकरी में बदलाव की सम्भावना बन रही है। किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। पारिवारिक सुख में कमी आ सकती है। घर-परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। कार्यक्षेत्र में समस्याएं बढ़ सकती हैं। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। भौतिक सुखों का विस्तार होगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। शिक्षा में व्यवधान आएंगे। लंबे समय से रुके किसी कार्य के पूरा होने की उम्मीद है। मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे।

कुंभ राशि- नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग भी मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के साथ स्थान का बदलाव भी हो सकता है। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हें। आय में वृद्धि होगी। खर्च भी बढ़ेंगे। वाणी में सौम्यता रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से धन की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मन परेशान हो सकता है।

मीन राशि- आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु मन परेशान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। कुछ कठिनाइयां भी आ सकती है। खर्च बढ़ेंगे। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। आय वृद्धि में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। परिवार में मान-सम्मान मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अनावश्यक तनाव से बचें।

Related Articles

Back to top button