CG Covid Vaccination : स्वास्थ्य विभाग के सचिव प्रसन्ना आर. ने कोविड वैक्सीनेशन में तेजी लाने के दिए निर्देश, सभी कलेक्टरों को परिपत्र जारी कर कहीं ये बात

रायपुर। CG Covid Vaccination स्वास्थ्य विभाग के सचिव प्रसन्ना आर. ने सभी कलेक्टरों को परिपत्र जारी कर प्रदेश में जो लोग कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक और प्रिकॉशन डोज लेने से रह गए हैं, उन्हें जल्द ये टीके लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रदेश में कोविड-19 महामारी के दौरान संक्रमण से बचाव तथा उपचार के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए परिपत्र में कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण एक प्रभावी माध्यम है। कोविड संक्रमण के विरूद्ध प्रतिरक्षा विकसित करने के लिए प्रथम एवं द्वितीय डोज़ के साथ ही प्रिकॉशन डोज़ भी लगवाया जाना अति आवश्यक है।

Read More : Joe Biden Covid Positive : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन हुए कोरोना पॉजिटिव, जूम कॉल के जरिए करेंगे नागरिकों से बातचीत 

 

प्रसन्ना आर.ने कलेक्टरों को लिखे पत्र में बताया है कि 18 वर्ष व अधिक आयु वर्ग के सभी लाभार्थियों को 15 जुलाई 2022 से शासकीय कोविड-19 टीकाकरण केन्द्रों में निःशुल्क प्रिकॉशन डोज़ लगाया जा रहा है। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत यह अभियान 30 सितम्बर 2022 तक चलाया जायेगा। उन्होंने कलेक्टरों को कोविड-19 टीकाकरण की नियमित समीक्षा कर अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि लोगों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए प्रदेश में अब तक (20 सितम्बर तक) चार करोड़ 93 लाख 646 टीके लगाए गए हैं। इनमें से दो करोड़ 24 लाख 25 हजार 673 टीके पहली डोज के रूप में, दो करोड़ एक लाख 86 हजार 988 टीके दूसरी डोज तथा 66 लाख 87 हजार 985 टीके प्रिकॉशन डोज के तौर पर लगाए जा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button