CG Breaking : छग की इस मशहूर गायिका का निधन, आमिर खान के साथ कर चुकी है काम…

 

CG Breaking

 

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध लोक गायिका लता खापर्डे का गुरुवार सुबह हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया। उनके असामायिक निधन की खबर से लोक कलाकारों और छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक जगत में शोक का माहौल है। स्थानीय भरकापारा की रहने वाली लता खापर्डे पिछले कुछ दिनों से बीमार थी। गुरुवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। लता खापर्डे ने अपने गायिकी से छत्तीसगढ़ की संस्कृति को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाई थी।

 

READ MORE :Free Dongargarh Temple Tour: इस नवरात्र पूरे परिवार के साथ करें डोंगरगढ़ की नि:शुल्‍क यात्रा, शुरू हुआ पंजीयन, जाने क्या है पूरा प्रोसेस…

 

 

देश-विदेश में उन्होंने कई कार्यक्रम किए। उन्होंने मशहूर बॉलीवुड कलाकार आमिर खान के पीपली लाइव फिल्म में भी सह कलाकार की भूमिका अदा की थी। साथ ही उन्होंने हबीब तनवीर के थियेटर से जुडक़र कई नाटकों में बेहतरीन अभिनय किया। लता खापर्डे बचपन से ही लोक कला से जुड़ी रही और 6 साल की उम्र में उन्होंने लोक कला के क्षेत्र में कदम रखा। इधर लंबे समय तक वह गोदना सांस्कृतिक मंच से भी जुड़ी रही। उन्होंने निधन से दो दिन पहले ही कुछ गानों की रिकार्डिंग की थी। आज दोपहर बाद स्थानीय मुक्तिधाम में उनकी अंत्येष्टि कर दी गई।

 

Related Articles

Back to top button