Road Safety World Series : कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक, पार्किंग स्थल से स्टेडियम तक मिलेगी बस की सुविधा, सुरक्षा के किए जाएंगे पुख्ता इंतजाम

रायपुर। प्रदेश के एक मात्र अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में Road Safety World Series के पांच मुकाबले खेले जाएंगे। जिसके लिए कलेक्टर ने अधिकारीयों की बैठक ली। मैच के दौरान खिलाड़ियों के साथ साथ दर्शकों की सुविधा का भी खास ख्याल रखा जायेगा। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रॉस सभा कक्ष में इस क्रिकेट टूर्नामेंट के सफलतापूर्वक आयोजन के संबंध में अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई।

कलेक्टर ने टूर्नामेंट का आयोजन सफलतापूर्वक सुनिश्चित हो सके इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए और कहा कि सभी अधिकारी अपनी दी गई जिम्मेदारी, कर्तव्यों का निर्वहन कुशलतापूर्वक व ईमानदारी से करें। इस बार स्टेडियम परिसर में जुटने वाले दर्शकों को अच्छी मोबाइल कनेक्टीविटी के लिए जियो और एयरटेल कंपनियों द्वारा विशेष सुविधा मिलेगी।

कलेक्टर ने मोबाइल नेटवर्क के लिए जरूरी सभी तैयारियां, अस्थाई टॉवर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने स्टेडियम के आस-पास बनाए जा रहे पार्किंग स्थलों पर भी पर्याप्त लाईट आदि के साथ सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

Read More : Road Safety World Series : राजधानी के स्टेडियम में खेलें जाएंगे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पांच मुकाबले, पहली बार डबल हैडर मैच, शेड्यूल हुआ जारी…

 

उन्होंने पार्किंग स्थल सहित मैच के दौरान भी स्टेडियम परिसर में सफाई व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में सफाई मित्र और अन्य जरूरी मशीन तथा उपकरणों की व्यवस्था के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। इस बार मैच के दौरान दर्शकों से दोपहिया वाहनों के लिए 20 रूपये और चार पहियां वाहनों के लिए 30 रूपये पार्किंग शुल्क लिया जाएगा। कलेक्टर ने पार्किंग स्थलों के समतलीकरण का काम अगले दो दिनों में करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित आयोजक मंडल के प्रतिनिधियों को पर्याप्त संख्या में टिकिट काउंटर स्थापति करने को कहा। इसके साथ ही दर्शकों की सुविधा के लिए परिसर में जगह-जगह साईनेज आदि लगाने के भी निर्देश दिए। पिछली बार की तरह इस बार भी दर्शकों को रायपुर शहर से स्टेडियम तक बस की सुविधा मिलेगी। कलेक्टर ने बॉयो टायलेट के साथ-साथ आपात चिकित्सा व्यवस्था आदि भी सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर डॉ भुरे ने बताया कि सड़क सुरक्षा के महत्व के विषय में जागरूकता बढ़ाने हेतु नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा ,अटल नगर नया रायपुर में 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन मैजिस्टिक लीजेंड स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के तत्वाधान में किया जा रहा है। इस आयोजन में 27 सितंबर को दो, 28 एवं 29 सितंबर को एक-एक तथा 1 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button