Begin typing your search above and press return to search.
HEALTH

Neem Combo Face Pack : नीम से बने इन 4 फेस पैक का करें इस्तेमाल, चेहरे के सभी समस्याओं पर कारगार

viplav
21 Sep 2022 5:39 PM GMT
Neem Combo Face Pack
x

नई दिल्ली। Neem Combo Face Pack नीम के कई औषधीय गुण मौजूद होते है. इसमें एंटीसेप्टिक, एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरिया गुण होते हैं. ख़ास बात नीम की यह है कि यह सभी प्रकार के स्किन की समस्यों से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. अगर आप त्वचा संबंधित कई समस्याओं से छुटकारा दिलाने का काम करता …

नई दिल्ली। Neem Combo Face Pack नीम के कई औषधीय गुण मौजूद होते है. इसमें एंटीसेप्टिक, एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरिया गुण होते हैं. ख़ास बात नीम की यह है कि यह सभी प्रकार के स्किन की समस्यों से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. अगर आप त्वचा संबंधित कई समस्याओं से छुटकारा दिलाने का काम करता है. आप नीम से कई तरह के फेस पैक बना सकते हैं.

Neem Combo Face Pack :नीम से बने फेस पैक आपको मुंहासे और दाग-धब्बे आदि से छुटकारा दिलाने का काम करते हैं. नीम के फेस पैक झुर्रियों और महीन रेखाओं को कम करने का काम करते हैं. ये एक्स्ट्रा ऑयल को कंट्रोल करने में मदद करते हैं. ये त्वचा को ठंडक पहुंचाते हैं. आइए जानें आप नीम से घर पर फेस पैक कैसे बना सकते हैं.

नीम और एलोवेरा फेस पैक

Neem Combo Face Pack : इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में एक चम्मच नीम का पाउडर लें. इसमें ताजा एलोवेरा जेल मिलाएं. इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं. इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इसे 15 मिनट के लिए लगा रहने दें. इसके बाद त्वचा को ठंडे पानी से धो लें.

नीम और दही का फेस पैक

Neem Combo Face Pack : एक बाउल में एक चम्मच नीम का पाउडर लें. इसमें एक बड़ा चम्मच दही डालें. इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं. इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इसे 10 से 15 मिनट के लिए लगा रहने दें. इसके बाद त्वचा को सादे पाने से धो लें. ये फेस पैक काले धब्बों को दूर करने में मदद करता है.

नीम और चंदन का फेस पैक

Neem Combo Face Pack : इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में एक चम्मच नीम का पाउडर लें. इसमें चंदन का पाउडर डालें. इसमें गुलाब जल और पानी मिलाएं. इन सारी चीजों को मिलाकर एक पेस्ट बना लें. इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट के लिए लगा रहने दें. इसके बाद त्वचा को सादे पानी से धो लें.

नीम का फेस पैक

Neem Combo Face Pack : इस फेस पैक को बनाने के लिए नीम के पत्तों में पानी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. इस पेस्ट में एक चुटकी हल्दी पाउडर मिलाएं. इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं. इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट के लिए लगा रहने दें. इसके बाद त्वचा को सादे पानी से धो लें. ये फेस पैक त्वचा संबंधित कई समस्याओं से छुटकारा दिलाने में मदद करेगा.

viplav

viplav

    Next Story