LPU Student Suicide : लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के छात्र की सुसाइड से मचा हड़कंप, भड़के छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, देखें वीडियों…

 

LPU Student Suicide

जालंधर : पंजाब के जालंधर स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के एक छात्र की आत्महत्या मामले को लेकर कैंपस में प्रदर्शन शुरू हो गया है. कपूरथला पुलिस के मुताबिक, 20 सितंबर को शाम साढ़े पांच बजे सूचना मिली कि लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में बी डिजाइन की पढ़ाई करने वाले एक छात्र ने आत्महत्या कर ली. इसके बाद पुलिस वहां पहुंची और मौके से एक सुसाइड नोट बरामद किया, जिसमें मौत के लिए निजी कारण बताए गए हैं.

 

READ MORE :Transfer Breaking ; SI और ASI सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के हुए फेरबदल, आदेश हुआ जारी, देखें लिस्ट…

 

 

पुलिस ने शव को कमरे से निकाल कर कमरा सील कर दिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने वाला छात्र दक्षिण भारत का रहने वाला था। पुलिस ने यूनिवर्सिटी में हंगामा कर रहे छात्रों को तीतर-बितर करने के लिए देर रात लाठियां भी भांजी। पुलिस पहले काफी देर मनाती रही लेकिन जब छात्र ज्यादा ही हंगामा करने पर उतर आए तो उन्हें हटाने के लिए पुलिस वे हल्का बल प्रयोग किया। इसमें कुछ छात्रों को चोटें भी आई हैं।

 

 

 

इस घटना के बाद नाराज छात्रों ने हॉस्टल से निकलकर रात भर हंगामा मचाया। उन्होंने यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों का आरोप है कि जिस स्टूडेंट की मौत हुई है, वह बच सकता था लेकिन यूनिवर्सिटी में एंबुलेंस ही देर से पहुंची। साथ ही छात्र यह भी मांग कर रहे थे कि मृतक के कमरे से जो सुसाइड नोट मिला है, उसे सार्वजनिक किया जाए।

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने छात्र की आत्महत्या पर एक बयान जारी कर कहा, ”प्रारंभिक जांच और सुसाइड नोट का पूरा कंटेंट मृतक के व्यक्तिगत मुद्दों की ओर इशारा करता है. विश्वविद्यालय आगे की जांच के लिए अधिकारियों को पूरा सहयोग कर रहा है.”

Related Articles

Back to top button