Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

इस दिशा में भूलकर भी न लगाए टीवी, घर में आती नकारात्मकता, जानें टीवी लगाने की सही दिशा और नियम...

Sharda Kachhi
20 Sep 2022 2:43 AM GMT
Vastu Tips
x

नई दिल्ली, Vastu Tips : हिन्दू धर्म मेंवास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है. आज के दौर में भी लोग घर बनवाते समय वास्तु के सभी नियमों का पालन करते हैं. यदि घर का वास्तु ठीक न हो तो घर में नकारात्मकता बढ़ती है और वास्तु दोष उत्पन्न होता है. जिससे घर …

Vastu Tips

नई दिल्ली, Vastu Tips : हिन्दू धर्म मेंवास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है. आज के दौर में भी लोग घर बनवाते समय वास्तु के सभी नियमों का पालन करते हैं. यदि घर का वास्तु ठीक न हो तो घर में नकारात्मकता बढ़ती है और वास्तु दोष उत्पन्न होता है. जिससे घर में आर्थिक समस्याएं उत्पन्न होती हैं. इसी क्रम में आज हम बात करेंगे टीवी के बारे में. तो आइयें जानते है टीवी रखने की सही दिशा और उसके कुछ नियम।

टीवी रखने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र में घर में मौजूद हर चीज़ को रखने की दिशा के बारे में बताया गया है. टीवी को रखने के लिए भी वास्तु शास्त्र में दिशा तय की गई है. इसमें बताया गया है कि टीवी को दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना मंगलकारी होता है और टीवी देखने वाले व्यक्ति का चेहरा दक्षिण दिशा में होना चाहिए. ऐसा करने से लिविंग रूम में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है और गृह कलह में राहत मिलती है.

READ MORE :Emraan Hashmi पर अज्ञात लोगों ने की पत्थरबाजी, पहलगाम पुलिस थाने में FIR दर्ज

इस बात का रखे खास ध्यान

वास्तु शास्त्र के मुताबिक टीवी ऐसी जगह भी नहीं लगाई जानी चाहिए, जहां से वह घर में प्रवेश करने पर सामने दिखाई दे, ऐसा होना वास्तु में अच्छा नहीं माना गया. इस स्तिथि में घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है.

यहां ना रखें टीवी

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि टीवी को अपने शयनकक्ष में नहीं लगाना चाहिए. कई लोग रात में सोते हुए टीवी देखना पसंद करते हैं, जिसके चलते वह टीवी को अपने बैडरूम में लगा लेते हैं, लेकिन यह बिलकुल गलत है. ऐसा करने से नींद पर तो असर पड़ता ही है, साथ ही यह वास्तु शास्त्र में भी अशुभ माना गया है.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट या ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story