Oscar Awards 2023 : ऑस्कर 2023 में भारत की ऑफिशिएल एंट्री का ऐलान, गुजराती फिल्म छेलो शो का हुआ चयन

 

 

मुंबई। Oscar Awards 2023  फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ( The Film Federation of India) ने ऑस्कर 2023 (Oscars 2023) में भारत की ऑफिशिएल एंट्री का ऐलान कर दिया गया है। गुजराती फिल्म छेलो शो ( Chhello Show ) जिसका इंग्लिश टाइटल लास्ट फिल्म शो ( Last Film Show) है, को ऑस्कर पुरस्कार 2023 के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया है।

गुजराती आने वाली इस फिल्म का निर्देशन पान नलिन ( Pan Nalin) ने किया है। इसमें भाविन रबारी, भावेश श्रीमाली, ऋचा मीणा, दीपेन रावल और परेश मेहता ( Bhavin Rabari, Bhavesh Shrimali, Richa Meena, Dipen Raval and Paresh Mehta) प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

निर्देशक नलिन पान ने जताई खुशी
निर्देशक नलिन पान ने CHHELLO को ऑस्कर 2023 में भारत की आधिकारिक एंट्री मिलने पर रिएक्ट किया है।
पान ने अपनी फिल्म छेलो शो के ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि होने की खबर पर रिएक्ट करते हुए ट्विटर पर लिखा, “ओएमजी! यह कैसी रात होगी! फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया को धन्यवाद और एफएफआई जूरी सदस्यों ( FFI jury members) को धन्यवाद। छेलो शो में विश्वास करने के लिए धन्यवाद। अब मैं फिर से सांस ले सकता हूं और सिनेमा में भरोसा कर सकता हूं जो एंटरटेनमेंट, इंसपिरेशन और ज्ञानक है! @LastFilmShow1 #ChhelloShow #Oscars,” उन्होंने लिखा।”

 

किशोर की फिल्मों के प्रति दीवानगी
छेलो शो की कहानी एक 9 वर्षीय लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है, जो भारत के एक सुदूर गांव में रहता है और उसका सिनेमा से ज़बरदस्त लगाव है। ये फिल्म दिखाती है कि कैसे एक छोटा लड़का अपना खाली वक्त प्रोजेक्शन बूथ से फिल्में देखने में बिताता है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button