CG : सभी वर्गों के साथ मूलभूत विकास कार्यों के लिए प्रतिबद्ध है सरकार – कमरो

 

मनेन्द्रगढ़ एस के मिनोचा। CG  सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त विधायक गुलाब कमरो अपने विधानसभा क्षेत्र भरतपुर-सोनहत के 4 दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वे जहां सघन जनसंपर्क कर लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं वहीं जन चौपाल लगाकर प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यों की जानकारी दे रहे हैं।

विधानसभा क्षेत्र के 4 दिवसीय प्रवास के पहले दिन सोमवार को विधायक गुलाब कमरो ने भरतपुर विकासखंड के ग्राम जोलगी, पटपर टोला एवं सनबोरा में जनसंपर्क कर ग्रामीणों को प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं एवं विकास कार्यों की जानकारी प्रदान की वहीं कई ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण भी किया।

विधायक ने ग्रामीणों से चर्चा कर क्षेत्र के विकास हेतु दृढ़ संकल्पित सरकार की मंशा से उन्हें अवगत कराया साथ ही विधानसभा क्षेत्र में सर्वांगीण विकास का संकल्प दोहरा सभी से विकास कार्यों में सहभागी बनने की अपील की। इसी क्रम में विधायक ने गांव चलो अभियान के तहत सघन जनसंपर्क के दौरान ग्राम पंचायत मन्नौड़ व पतवाही में ग्रामीण जनों से रूबरू होकर मूलभूत एवं बुनियादी सुविधाओं के साथ ही विधानसभा क्षेत्र में प्राथमिकता के आधार पर वनांचल क्षेत्रों के विकास पर चर्चा की।

विधायक ने जनसंपर्क के दौरान महिला बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित गोद भराई परम्परा को भी निभाया। विधानसभा क्षेत्र के प्रवास के दूसरे दिन मंगलवार को विधायक गुलाब कमरो ने ग्राम कुंवारी, नौढ़िया, बेलगाँव, हरचोका, घुघरी, माड़ीसरई एवं ग्राम कर्री में ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधियों से सघन जनसंपर्क कर एवं जनचौपाल लगाकर ग्रामीणों को शासकीय योजनाओं की जानकारी देते हुए इससे लाभ उठाने का आह्वान किया। वहीं मौके पर ही उन्होंने ग्रामीणों से प्राप्त शिकायतों का निवारण भी किया। चौपाल एवं जनसंपर्क के माध्मय से विधायक से सीधे जुड़ने पर ग्रामीणों ने विधायक के प्रति हृदय से आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button