Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

National Cinema Day : इंतजार हुआ ख़त्म अब इस दिन सिर्फ 75 रु में दिखाई जाएगी सारी फिल्में, जानें पूरी डिटेल्स...

Sharda Kachhi
18 Sep 2022 4:40 AM GMT

New Delhi : 23 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर टॉकीज और पीवीआर में महज 75 रु में दर्शकों को फिल्में दिखाई जाएंगी। ये निर्णय मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (Multiplex Association of India) द्वारा लिया गया है जिसके तहत 4 हजार से अधिक थियेटरों में 75 रुपए में फिल्में दिखाई …

National Cinema Day

New Delhi : 23 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर टॉकीज और पीवीआर में महज 75 रु में दर्शकों को फिल्में दिखाई जाएंगी। ये निर्णय मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (Multiplex Association of India) द्वारा लिया गया है जिसके तहत 4 हजार से अधिक थियेटरों में 75 रुपए में फिल्में दिखाई जाएंगी, पूर्व में ये फैसला 16 सितंबर को लिया गया था लेकिन अब तारीख में बदलाव किया गया है।

इस साल की पहली तिमाही में सिनेमाघरों ने अच्छा कमाई की है। इसका सबसे बड़ा कारण कोरोना के कारण रूकी हुई बड़ी बजट की फिल्मों का पर्दे पर आना। इस साल तिमाही में 'केजीएफः चैप्टर 2', 'आरआरआर', 'विक्रम', 'भूल भुलैया 2' और 'डॉक्टर स्ट्रेंज' और 'टॉप गनः मेवरिक' जैसी हॉलीवुड फिल्में रिलीज हुई थीं। जो बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई की।

READ MORE :Raipur Breaking : रेलवे फाटक क्रॉसिंग करते ट्रेन की चपेट में आए दो युवक, मिली दर्दनाक मौत…

अमेरिका में नेशनल सिनेमा डे मनाना गया। इस दिन अमेरिका में 3 डालर की कीमत पर मूवी टिकट दिया गाया। इसे लेकर अमेरिका लोगों में काफी उत्साह है। इधर भारत में भी मूवी टिकट को लेकर अच्छा फैसला लिया है। जिसके तहत देश में 23 सितंबर को लोगों को 75 रुपए में टिकट दिया जाएगा। यानी आप 75 रुपए में फिल्म देख सकेंगे। पहले यह 16 सितंबर तय था। जिसे आगे बढ़ाया गया।

बता दें इसके पहले 16 सितंबर को 75 रूपए में फिल्म दिखाया जाना तय था लेकिन इसकी तारिख टाल दी गई और इसे बढाकर 23 सितंबर कर दिया गया।बताया जा रहा है कि ऐसा ब्रम्हास्त्र की सफलता की वजह से किया गया था। हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई थी लेकिन कहा जा रहा था कि ब्रम्हास्त्र की ताबड़तोड़ कमाई के सामने अगर 75 रूपए टिकिट कर दिया जाएगा तो फिल्म क कमाई पर असर पड़ सकता है।

Next Story