Congress President : Rahul Gandhi संभालेंगे कांग्रेस की कमान ? राजस्थान, दिल्ली और छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने प्रस्ताव किया पारित

 

Rahul Gandhi : Congress President कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की एक बार फिर पार्टी की कमान संभालने की मांग उठी है। सभी कोंग्रेसी यही चाहते है कि राहुल गांधी की राष्ट्रिय स्तर पर कांग्रेस पार्टी को नेतृत्व करें और अध्यक्ष बने।

राजस्थान कांग्रेस के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने ने राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए आज को एक प्रस्ताव पारित किया। सूत्रों के अनुसार तेलंगाना, तमिलनाडु, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में पार्टी की इकाइयों ने भी इसी तरह का एक प्रस्ताव पारित करने के बारे में चर्चा की है, जिसमें राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग की गई है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष नियुक्त करने का प्रस्ताव किया पारित

राहुल गांधी को पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखना चाहिए- भूपेश बघेल

Congress President : छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी और राजस्थान कांग्रेस कमेटी ने ये प्रस्ताव रखा है। ये 2 राज्यों में किया गया है, लेकिन अगर ये प्रस्ताव बाकी राज्यों से भी आता है, तो राहुल जी को इस मामले पर पुनर्विचार करना चाहिए। साथ ही कहा कि राहुल जी को पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखना चाहिए।

Congress President :  राजस्थान कांग्रेस ने शनिवार को ये कहते हुए प्रस्ताव पारित किया कि राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद प्रस्ताव पेश किया। पार्टी प्रमुख के संभावित उम्मीदवार के तौर पर गहलोत का नाम भी चर्चा में है। हालांकि राजस्थान के मुख्यमंत्री ने हमेशा कहा है कि राहुल गांधी को पार्टी के अगले अध्यक्ष के रूप में नेतृत्व करना चाहिए।

Congress President :  24 सितंबर से कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन शुरू होगा और 2 अक्टूबर तक एक ही उम्मीदवार होने पर कांग्रेस को अपना अगला अध्यक्ष मिल जाएगा। पिछले कुछ महीनों में देश के कई राज्यों और फ्रंटल संगठनों ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया है।

Related Articles

Back to top button