Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

Chandigarh University Case : छात्राओं के अश्लील वीडियो वायरल मामलें में अब SIT करेगी जांच, पुलिस ने अब तक तीन को पकड़ा, देर रात कैम्पस के भीतर प्रदर्शन जारी 

viplav
18 Sep 2022 6:15 PM GMT
Chandigarh University Case
x

मोहाली। Chandigarh University Case : पंजाब के चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। इसकी जानकारी मिलते ही आक्रोशित विद्यार्थियों ने आरोपी पर कार्रवाई के लिए शनिवार आधी रात को ही यूनिवर्सिटी परिसर में जमकर हंगामा किया। इस दौरान घबराहट से तीन छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई। …

मोहाली। Chandigarh University Case : पंजाब के चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। इसकी जानकारी मिलते ही आक्रोशित विद्यार्थियों ने आरोपी पर कार्रवाई के लिए शनिवार आधी रात को ही यूनिवर्सिटी परिसर में जमकर हंगामा किया। इस दौरान घबराहट से तीन छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आरोप है कि हॉस्टल में छात्राओं के नहाने का वीडियो बनाकर एमबीए की एक छात्रा ने शिमला में अपने दोस्त को भेजे। उसने यह वीडियो किसी तीसरे व्यक्ति को भेज दिए और धीरे धीरे कर के वायरल कर दिया। पुलिस ने आरोपी छात्रा और उसके दोस्त को भाई समेत गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मामले की उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया है। साथ ही कहा कि जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसआईटी करेगी मामले की जांच

Chandigarh University Case : विद्यार्थियों के हंगामे के बीच जिला प्रशासन ने दावा किया कि इस पूरे मामले की जांच एसआईटी करेगी। इसमें महिला अफसर भी शामिल होगी। उपायुक्त अमित तलवार ने यह भी कहा कि यदि विद्यार्थी चाहते हैं तो वह मजिस्ट्रेट जांच के लिए भी तैयार है ।

वहीं मोहाली एसएसपी विवेकशील ने दावा किया कि छात्रा के मोबाइल से सिर्फ उसी का वीडियो बरामद हुआ है। अन्य किसी छात्रा का वीडियो नहीं मिला है। आरोपी छात्रा ने अपना ही वीडियो बनाकर शिमला में दोस्त को भेजा था। छात्रा का मोबाइल और लैपटॉप को जब्त कर फॉरेंसिंक जांच को भेज दिया है।

Chandigarh University Case : मिली जानकारी में पुलिस की एफआईआर में बताया गया है कि छह छात्राओं ने आशंका जताई कि बाथरूम में नहाते वक्त उनके वीडियो बनाकर वायरल किए गए हैं। छात्राओं ने तुरंत इसकी जानकारी मैनेजमेंट को दी लेकिन देर रात आरोपी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे आक्रोशित विद्यार्थियों ने रात को जमकर हंगामा किया।

स्थिति को काबू करने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस के साथ धक्कामुक्की भी हुई। रात करीब दो बजे यूनिवर्सिटी के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और छात्राओं को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत करवाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए रविवार को पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों के अलावा पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी भी मौके पर पहुंची। उन्होंने पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है।

हंगामे के चलते पढ़ाई 2 दिन प्रभावित
Chandigarh University Case : विश्वविद्यालय प्रबंधन और पुलिस के तमाम दावों के बीच रविवार शाम फिर से छात्राओं ने विश्वविद्यालय के खिलाफ प्रदर्शन कर मामले को दबाने का आरोप लगाया। इस दौरान अधिकांश प्रदर्शनकारियों ने काले कपड़े पहने थे और पुलिस की मौजूदगी में हमें न्याय चाहिए जैसे नारे लगाए। वहीं विश्वविद्यालय ने जानकारी दी है कि 19 और 20 सितंबर को पढ़ाई नहीं होगी।

एसएसपी का दावा- सिर्फ आरोपी छात्रा का वीडियो मिला
Chandigarh University Case : मामला तूल पकड़ने के बाद एसएसपी विवेकशील सोनी ने प्रेस वार्ता में कहा कि आरोपी छात्रा के मोबाइल से सिर्फ उसी का वीडियो वायरल हुआ है। किसी अन्य छात्रा का वीडियो नहीं मिला है। जब उनसे सवाल किया गया कि अगर छात्रा ने अपने ही फोटो और वीडियो भेजे थे तो फिर छात्रा को क्यों गिरफ्तार किया गया। इस पर एसएसपी ने कहा- शिकायत आने के बाद मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी को क्लीन चिट नहीं दी गई है। अभी जांच जारी है। छात्राओं के साथ वार्डन से भी पूछताछ की जाएगी।
विश्वविद्यालय प्रबंधन ने कहा, फैलाई जा रहीं अफवाहें
Chandigarh University Case : चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के चांसलर प्रो. आरएस बाबा ने कहा कि सोशल मीडिया पर भ्रम फैलाया जा रहा है कि सात छात्रों ने आत्महत्या की कोशिश की है। यूनिवर्सिटी में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। संस्थान का कोई छात्र अस्पताल में भर्ती नहीं है। 60 छात्रों के एमएमएस बनाने की खबर भी बेबुनियाद है। आरोपी छात्रा ने सिर्फ अपना वीडियो दोस्त को भेजा था। प्रबंधन जांच में सहयोग कर रहा है। विश्वविद्यालय अपने विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए गंभीर है।
पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
Chandigarh University Case : पुलिस ने मामले में कार्यवाई करते हुए एआरओपी छात्रा के साथ उसके बॉयफ्रेंड और 31 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। हिमाचल पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी को पंजाब पुलिस को सौंप दिया है।

viplav

viplav

    Next Story