Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : हथियारबंद माओवादियों ने पायलट से छीने वॉकी-टॉकी, बांधे बैनर, दिए पाम्पलेट...

Rohit Banchhor
18 Sep 2022 5:11 PM GMT
CG News
x

जगदलपुर। CG News जिले के भांसी के पास 50 नक्सलियों ने मालगाड़ी को रोककर पायलट से वॉकी-टॉकी छीन लिया। वहीं बैनर बांधकर, बांधने के लिए पाम्पलेट दिया। हालांकि माओवादियों ने पायलट और गार्ड को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचाया है। Read More : CG News : किशोर की संदिग्ध मौत, खेत में किटनाशक का छिड़काव कर …

CG News

जगदलपुर। CG News जिले के भांसी के पास 50 नक्सलियों ने मालगाड़ी को रोककर पायलट से वॉकी-टॉकी छीन लिया। वहीं बैनर बांधकर, बांधने के लिए पाम्पलेट दिया। हालांकि माओवादियों ने पायलट और गार्ड को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचाया है।

Read More : CG News : किशोर की संदिग्ध मौत, खेत में किटनाशक का छिड़काव कर लौटा था घर, पुलिस जांच में जुटी…

बता दें कि माओवादी लाल बैनर पकड़े हुए रेल्वे ट्रेक के ऊपर खड़े होकर ट्रेन को रोकने की कोशिश कर रहे थे। ट्रेन रुकने के बाद माओवादियों ने ट्रेन के ऊपर लाल कपड़ा बांध दिया और कुछ पॉम्पलेट पायलट को दिए और उसे दंतेवाड़ा जाकर बांटने को कहा गया। पायलट की सूझबूझ से तत्काल ही रेलवे प्रशासन को जानकारी दी गई।

Read More : CG News : कलेक्टर ध्रुव ने भरतपुर क्षेत्र का किया दौरा, विभिन्न शासकीय कार्यों का किया सघन निरीक्षण…

जानकारी के बाद ट्रेनों को उस क्षेत्र में नहीं जाने दिया जा रहा है। बताया जाता है कि यह घटना रविवार शाम साढ़े 5 बजे की है। जब मालगाड़ी के वीएस 11 के चालक दल से रेलवे प्रशासन को सूचना प्राप्त हुई थी कि लगभग 50 से अधिक माओवादियों का एक समूह पटरी पर लाल झंडा पकड़े हुए खड़े है। तभी पायलट ने आपातकालीन ब्रेक लगाया और दंतेवाडा किरंदुल खंड के ब्लाक खंड बचेली के भांसी में केएम 433 पर ट्रेन को रोक दिया गया।

Read More : CG News : सर्पदंश से मासूम की मौत, परिजनों ने लगाया अस्पताल कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप…

माओवादियों ने ड्राइवर से वॉकी-टॉकी छीन लिया। साथ ही लोकोमोटिव पर कपड़ा बांध दिया। पायलट को नक्सलियों ने पर्चे दिए और उन्हें दंतेवाड़ा में बांटने के लिए कहा गया। हालांकि, उन्होंने चालक दल को नुकसान नहीं पहुंचाया. माओवादियों के जंगल में जाने के बाद ट्रेन मौके से रवाना हुई और ट्रेन सुरक्षित भांसी पहुंच गई।

Next Story