Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Crime : लूट के नियत से चार दोस्तों ने की संविदा प्राध्यापक की हत्या, 24 घंटे के अंदर पुलिस ने सुलझाई मामला...

Rohit Banchhor
18 Sep 2022 9:30 AM GMT
CG Crime
x

धमतरी। CG Crime जिले के मोहदी मार्ग स्थित पुल के पास एक संविदा प्राध्यापक से लूटपाट कर हत्या करने वाले चार आरोपियों को मगरलोड थाना के पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है। Read More : CG Crime : मोबाइल एवं बाइक लूटने वाले दो आरोपी चढ़े पुलिस के …

CG Crime

धमतरी। CG Crime जिले के मोहदी मार्ग स्थित पुल के पास एक संविदा प्राध्यापक से लूटपाट कर हत्या करने वाले चार आरोपियों को मगरलोड थाना के पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है।

Read More : CG Crime : मोबाइल एवं बाइक लूटने वाले दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे…

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक मेघा टेंभुरकर ने बताया कि ग्राम करेली छोटी निवासी संविदा प्राध्यापक हीराधर साहू 35 वर्ष की करेली छोटी मोड़ के पहले पुल के नीचे खून से लथपथ लाश मिली थी। वहीं घटना स्थल पर पुलिस को मृतक के बाइक व हेलमेट मिला था। लाश सिर के बल पानी मे डूबा हुआ था, जिसकी वजह से शरीर अकड़ गया था।

Read More : CG Crime : हेलिकॉप्टर से चारधाम यात्रा कराने के नाम पर हजारों रूपए की ठगी, पुलिस जांच में जुटी…

वहीं मृतक के शरीर में कई जगह गहरें घाव थे और उसका मोबाइल व पर्स गायब था, जिससे पुलिस ने हत्या की आशंका जताते हुए मामले को जांच में लिया। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि 15 सितंबर गुरुवार को मृतक हीराधर साहू कॉलेज से आने के बाद ग्राम मेघा गया था और रात्रि 8.30 बजे मेघा के लोगों के साथ देखा गया था।

Read More : CG Crime : पति ने वृद्ध पत्नी की टांगी से मारकर की हत्या, दूसरे गांव चले जाने से था नाराज, गिरफ्तार…

पुलिस ने उन संदिग्ध लोगों से बारीकी से पूछताछ की, जो उस रात मृतक के साथ देखे गये थे। पहले तो उन लोगों ने पुलिस को गुमराह किया गया किंतु घटना स्थल में मिले साक्ष्य एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर गहन पूछताछ करने पर आरोपियों ने घटना को अंजाम देना कबूल किया। मामले में पुलिस ने आरोपी रामचन्द्र भारती 20 वर्ष, गिरेश निषाद 18 वर्ष, चिरौंजी पटेल 27 वर्ष व एक अपचारी बालक है। सभी आरोपी ग्राम मेघा के रहने वाले है।

Read More : CG Crime : पैसे डबल करने का झांसा देकर करते थे ठगी, महिला समेत तीन गिरफ्तार…

नशे के चलते बनाई थी लूट की योजना
आरोपियों से पूछताछ के दौरान इस बात का भी पता चला कि रामचंद्र भारती, गिरेश निषाद, चिरौंजी पटेल व नाबालिग नशे के आदी थे और शराब व गांजा पीने के लिए पैसा नहीं था, तो चारों ने मिलकर सूनसान जगह में हीराधर साहू को लूटने का योजना बनाई। मुख्य आरोपी रामचंद्र भारती को पता था कि हीराधर साहू किस समय घर जाता है। सुनियोजित ढंग से आरोपी रामचंद्र भारती ने हीराधर साहू से लिफ्ट मांगकर करेली छोटी के तरफ आ रहा था।

Read More : CG Crime : सेंट्रल जेल में महिला बंदी ने की प्रहरी की पिटाई, पुलिस जांच में जुटी…

योजनानुसार बाकी दोस्त गिरेश निषाद, चिरौंजी पटेल व नाबालिग पहले से पुल के पास इंतजार कर रहे थे। जैसे ही मोटरसाइकिल से हीराधर साहू पुल के पास पहुँचा। आरोपियों ने संविदा प्राध्यापक से मारपीट की, उसके जेब मे रखे मोबाइल व पर्स को छीन लिया। प्राध्यापक द्वारा पहचाने जाने की डर से रामचन्द्र भारती ने जान से मारने की नीयत से प्राध्यापक को पुल के नीचे फेंक दिया

Read More : CG Crime : शादीशुदा महिला के साथ आरक्षक रंगे हाथ पकड़ाया, ग्रामीणों ने की जमकर पिटाई, एसपी ने किया सस्पेंड…

तथा सिर में पत्थर से संघातिक वार कर मार डाला, बाकी तीन दोस्त सड़क में खड़े होकर निगरानी कर रहे थे। चारों ने घटना को अंजाम देने के बाद मोटरसाइकिल व हेलमेट को लाश के पास छोड़कर चले गए और पुल के आगे गांव के तालाब पास लुटे हुये रूपये का बंटवारा कर अपने-अपने घर चले गये।

Next Story