Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG : पृथ्वी के शिल्पकार की हुई स्थापना, साईं फेब्रिकेशन में धूमधाम से मनाई गई विश्वकर्मा जयंती

naveen sahu
17 Sep 2022 4:50 PM GMT
CG : पृथ्वी के शिल्पकार की हुई स्थापना, साईं फेब्रिकेशन में धूमधाम से मनाई गई विश्वकर्मा जयंती
x

एस के मिनोचा, मनेन्द्रगढ़। CG स्वर्ग लोक से द्वारिका तक के रचयिता भगवान विश्वकर्मा को माना जाता है साथ ही यह कहा जाता है कि भगवान विश्वकर्मा के पूजन से व्यापार में तरक्की होती है। विश्वकर्मा जयंती हर साल भारत देश में धूमधाम से मनाई जाती है। जयंती के दिन देश के विभिन्न राज्यों के …

एस के मिनोचा, मनेन्द्रगढ़। CG स्वर्ग लोक से द्वारिका तक के रचयिता भगवान विश्वकर्मा को माना जाता है साथ ही यह कहा जाता है कि भगवान विश्वकर्मा के पूजन से व्यापार में तरक्की होती है। विश्वकर्मा जयंती हर साल भारत देश में धूमधाम से मनाई जाती है। जयंती के दिन देश के विभिन्न राज्यों के औद्योगिक क्षेत्रों की फैक्ट्रियों में लोहे की दूकान, वाहन शोरूम, सर्विस सेंटर आदि में पूजा की जाती है।


विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर शहर के जोड़ा तालाब रोड स्थित साईं फेब्रिकेशन में भी पृथ्वी के शिल्पकार विश्वकर्मा जी का दिवस धूमधाम से मनाया गया। जहां उनके कार्यालय में हवन का आयोजन किया गया। सभी ने हवन में आहुति डालकर आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके बाद विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें हजारों की संख्या में नागरिकों ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया।
इस अवसर पर साईं फेब्रिकेशन के संचालक सौरभ गुप्ता, गौरव गुप्ता, मोहित, बबलू, कंश, चिंटू के साथ काफी संख्या में मित्र और वार्डवासी शामिल रहे।

Next Story