Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG : स्वच्छता की परिकल्पना को साकार करने 15 दिवसीय अमृत अभियान का हुआ आगाज

naveen sahu
17 Sep 2022 5:00 PM GMT
CG : स्वच्छता की परिकल्पना को साकार करने 15 दिवसीय अमृत अभियान का हुआ आगाज
x

एस के मिनोचा, अनूपपुर/राजनगर। CG स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ पर स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत भारत सरकार के आवास एवं नगरीय विकास मंत्रालय तथा माय गवर्नमेंट के नेतृत्व में पूरे देश में स्वच्छता की परिकल्पना को और अधिक बल देने के उद्देश्य से 15 दिवसीय स्वच्छ अमृत अभियान का आगाज 17 सितंबर को नगर …

एस के मिनोचा, अनूपपुर/राजनगर। CG स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ पर स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत भारत सरकार के आवास एवं नगरीय विकास मंत्रालय तथा माय गवर्नमेंट के नेतृत्व में पूरे देश में स्वच्छता की परिकल्पना को और अधिक बल देने के उद्देश्य से 15 दिवसीय स्वच्छ अमृत अभियान का आगाज 17 सितंबर को नगर परिषद डूमर कछार में किया गया। यह अभियान 2 अक्टूबर तक सतत चलता रहेगा।

Read More : CG Crime : मोबाइल एवं बाइक लूटने वाले दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे…

इसके अंतर्गत नागरिकों में स्वच्छता की चेतना का विकास करने एवं नगर समाज के सहयोग से क्षेत्र को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने तथा नागरिक व्यवहार परिवर्तन के उद्देश्यों को साकार करने के लिए इंडियन स्वच्छता लीग के अंतर्गत स्वयंसेवी संस्था संधान ट्रस्ट के पहल पर नगर के युवाओं, बुद्धिजीवियों, नागरिकों जनप्रतिनिधियों,विद्यार्थियों,स्व सहायता के समूहों तथा महिलाओं की टीम क्लाइमेट मोटीवेटर के माध्यम से 15 दिवसीय स्वच्छता अमृत अभियान के शुरूआत के अवसर पर विविध आयोजन किया गया।


स्वच्छता अमृत अभियान का आगाज कर नगर वासियों ने नगर परिषद के सहयोग से सामूहिक रूप से नगर के दुर्गा पंडाल एवं खेल के मैदान की सफाई कर स्व सहायता समूह के द्वारा वृक्षारोपण किया गया। इसके बाद नगर के युवाओं, विद्यार्थियों, बुद्धिजीवियों, नागरिकों, पत्रकारों तथा जनप्रतिनिधियों के द्वारा स्वच्छता रैली के माध्यम से नगर भ्रमण कर नागरिकों में स्वच्छता की अलख जगाने तथा व्यवहार परिवर्तन हेतु प्रेरित करने के लिए संवाद की शुरुआत की गई।

कार्यक्रम को सफल बनाने में नगर परिषद के अध्यक्ष सुनील कुमार चौरसिया, सीएमओ राकेश शुक्ला, लेखापाल रजनीश शुक्ला सहित परिषद के कर्मचारी एवं स्वसहायता समूहों के अध्यक्ष, सचिव, गणमान्य नागरिकों का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम का सफल संचालन संधान ट्रस्ट के सीईओ डॉ. राकेश रंजन ने किया।

Next Story