Begin typing your search above and press return to search.
Economy

LIC का बेहतरीन ऑफर, रोज 160 रुपए जमा कर बन सकते है लखपति, 18 साल से मैच्‍योरिटी भी हो जाएगी शुरू

vishal kumar
16 Sep 2022 11:26 AM GMT
LIC का बेहतरीन ऑफर, रोज 160 रुपए जमा कर बन सकते है लखपति, 18 साल से मैच्‍योरिटी भी हो जाएगी शुरू
x

नई दिल्‍ली: LIC की मनी बैक पॉलिसी काफी लोकप्रिय हो रही है।इनमें LIC की पॉलिसी भी बिना Risk के निवेशकों को मालामाल कर रही हैं। अगर आप शेयर बाजार या दूसरे Instrument में पैसा निवेश किए बिना भी Millionaire बनना चाहते हैं तो बाजार में ऐसे कई विकल्‍प हैं जो आपकी मदद कर …

नई दिल्‍ली: LIC की मनी बैक पॉलिसी काफी लोकप्रिय हो रही है।इनमें LIC की पॉलिसी भी बिना Risk के निवेशकों को मालामाल कर रही हैं। अगर आप शेयर बाजार या दूसरे Instrument में पैसा निवेश किए बिना भी Millionaire बनना चाहते हैं तो बाजार में ऐसे कई विकल्‍प हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं। LIC की New Money Back Policy निवेशकों को काफी भा रही है। इसमें दो तरह का LIC Maturity plan है। Investor 20 और 25 साल के पीरियड में कोई भी Term चुन सकता है। अगर पॉलिसी लेने वाला 25 साल तक रोजाना 160 रुपए का निवेश इसमें करे तो उसे मैच्‍योरिटी पर 23 लाख रुपए मिलेंगे। इसमें Annual Premium 60 हजार रुपए के आसपास बनता है।

20 फीसद रकम वापस

New Money Back Policy में जो भी निवेश करता है उसको हर 5 साल में 15 से 20 फीसदी रकम वापस मिलती है। यही नहीं निवेशकों को मैच्‍योरिटी पर बोनस भी दिया जाता है। पॉलिसी की रकम टैक्स फ्री (Tax free Policy) है। ब्याज और प्रीमियम भुगतान पर भी Tax छूट है।

कितना पैसा मिलेगा

निवेशक को हर 5 साल पर डेढ़ लाख रुपए वापस मिलते हैं। Bonus के रूप में करीब 11 लाख रुपए मिलते हैं। और 2.25 लाख रुपए का अतिरिक्‍त बोनस है। इसमें मिनिमम Age 13 साल है। इसके अलावा LIC का New Children's Money Back Plan भी काफी काम की पॉलिसी है। इसमें बच्चों की पढ़ाई का खर्च और शादी को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसके अलावा इस पॉलिसी में उनके लिए Life insurance cover भी है।

-इस इंश्योरेंस को लेने की मिनिमम Age 10 साल है।

-इंश्योरेंस की अधिकतम आयु 12 वर्ष।

-इसकी न्यूनतम बीमा राशि (insurance premium) 10,000 रुपये है।

-अधिकतम insurance coverage की कोई सीमा नहीं है।

-प्रीमियम वेवर बेनिफिट राइडर-ऑप्शन भी है।

READ MORE: है न मजेदार खबर : इस प्राचीन पहाड़ी में पत्थर फेंकने से पता चलता है गर्भवती महिला के लड़का होगा या लड़की

18 साल से मैच्‍योरिटी शुरू

LIC की वेबसाइट पर दी जानकारी के मुताबिक इस पॉलिसी के तहत पॉलिसीधारक को Sum Assured की 20 फीसद रकम मनी बैक में मिलती है। यह रकम 18, 20 और 22 साल का होने पर मिलती है। बाकी बची 40 फीसदी रकम बोनस के साथ मिलती है।

Next Story