Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Crime : ठगी के मामले में पुलिस ने किया खुलासा, करोड़ों रूपए की ठगी करने वाले पिता-पुत्र चढ़े पुलिस के हत्थे...

Rohit Banchhor
16 Sep 2022 12:40 PM GMT
CG Crime
x

रायपुर। CG Crime राजधानी के आजाद चौक पुलिस ने करोड़ों रूपये की ठगी करने वाले एस.एम.शॉप फर्म के संचालक आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 1 नग मोबाइल और एक स्विफ्ट कार जब्त किया है। Read More : CG Crime : बाथरूम जाने के बहाने जिला अस्पताल से फरार हुआ …

CG Crime

रायपुर। CG Crime राजधानी के आजाद चौक पुलिस ने करोड़ों रूपये की ठगी करने वाले एस.एम.शॉप फर्म के संचालक आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 1 नग मोबाइल और एक स्विफ्ट कार जब्त किया है।

Read More : CG Crime : बाथरूम जाने के बहाने जिला अस्पताल से फरार हुआ विचाराधीन कैदी, प्रहरी निलंबित…

बता दें कि राजेश अग्रवाल ने थाना आजाद चौक में शिकायत किया था कि मेसर्स छत्तीसगढ स्टील ट्रेडर्स में भागीदार है एवं लोहा खरीदी बिक्री का कार्य करता है, जिसमें आर्डर मिलने पर फैक्ट्री से माल खरीद कर बेचने तथा फैक्ट्री को पेमेंट करने की पूरी जिम्मेदारी राजेश के कम्पनी की रहती है। राजेश का एस.एम.शॉप के संचालक स्वप्निल मित्तल से व्यवसायिक संबंध थे।

Read More : CG Crime : माता बनी कुमाता, पहले दोनों मासूम को कुएं में फेंका, फिर खुद भी लगा दी छलांग, उसके बाद…

स्वप्निल मित्तल ने प्रार्थी राजेश को अपने समता कॉलोनी स्थित कार्यालय एसएम शॉप में बुलाकर 200 मीट्रिक टन सरिया खरीदने के संबंध में सौदा पक्का किया गया एवं सौदे में उत्पाद का मूल्य और भुगतान की समयावधि तय की गई थी, जिसके अनुसार उक्त उत्पाद की कीमत 1 करोड़ 45 लाख रूपये थी। जिसका भुगतान 30 दिवस के भीतर करना तय किया गया था।

Read More : CG Crime : गणेश विसर्जन के दौरान चलाया चाकू, दो नाबालिग समेत तीन गिरफ्तार…

इसी दौरान प्रार्थी से अच्छे व्यवसायिक संबंध होने का फायदा उठाते हुए स्वप्निल मित्तल के द्वारा पुनः 200 मीट्रिक टन सरिया कीमत 1 करोड़ 41 लाख रूपये एवं को 120 मीट्रिक टन सरिया कीमत 85 लाख रूपये मांग किया गया। जिस पर प्रार्थी की कम्पनी द्वारा उसे उक्त उत्पाद प्रदाय किया गया। जिसके बाद प्रार्थी की कम्पनी द्वारा स्वप्निल मित्तल एवं उसके फर्म को बिक्री किये गये 520 टन सरिया कुल कीमत 3 करोड़ 70 लाख रूपये की मांग करने पर स्वप्निल मित्तल ने आज तक प्रार्थी के कम्पनी को उक्त रकम का भुगतान नहीं किया गया एवं फरार हो गये।

aad

जिस पर आरोपी स्वप्निल मित्तल के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है। जांच के दौरान पुलिस ने आरोपियों के पतासाजी कर रही थी, आरोपी के छिपने के हर संभावित ठिकानों की जानकारी एकत्र कर रही थी। इसी दौरान आरोपी की गिरफ्तारी में लगी टीम के सदस्यों को आरोपी की उपस्थिति के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होने पर एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट के टीम राजस्थान एवं उत्तराखण्ड रवाना किया गया।

Readc More :
CG Crime : कुल्हाड़ी से हमला कर युवक की हत्या, पुलिस ने पड़ोसी को लिया हिरासत में, जांच जारी…

टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी को उत्तराखण्ड के देहरादून में चिन्हांकित कर आरोपी की पतासाजी कर जानकारी एकत्र करते हुए आरोपी को लोकेट किया गया एवं आरोपी स्वप्निल मित्तल 35 वर्ष को देहरादून स्थित एक धर्मशाला से पकड़ा गया, जो अपने पिता सुरेश कुमार मित्तल 65 वर्ष के साथ धर्मशाला में छिपा था। पूछताछ में आरोपी स्वप्निल मित्तल द्वारा अपने पिता सुरेश कुमार मित्तल के साथ मिलकर करोड़ो रूपये की ठगी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया।

Read More : CG Crime : चाकू की नोक पर लूटपाट करने वाले अपचारी बालक सहित चार गिरफ्तार, एक फरार…

आरोपी ठगी करने के बाद फरार हो कर राजनांदगांव, छिंदवाड़ा, झांसी, ग्वालियर, मथुरा, वृन्दावन, ऋषिकेश, कुरूक्षेत्र, महासर, राजस्थान एवं देहरादून सहित अलग-अलग 20 स्थानों पर अपना ठिकाना बदल कर रह रहा था। फरारी के दौरान आरोपी स्वप्निल मित्तल मोबाईल फोन का उपयोग बहुत कम करता था एवं स्वयं को छिपाने व पुलिस को गुमराह करने के उद्देश्य से समय-समय पर अपना मोबाईल नम्बर बदल देता था ताकि वह पकड़ा ना जा सके।

Read More : CG Crime : स्विफ्ट डिजायर कार से कर रहे थे गांजा की तस्करी, तीन आरोपी गिरफ्तार…

पूछताछ में आरोपी स्वप्निल मित्तल द्वारा सरिया को नागपुर निवासी संतोष साहू उर्फ बंटी के नागपुर स्थित रामपाल स्टील फर्म में बिक्री करना तथा संतोष साहू उर्फ बंटी द्वारा उसे रकम का भुगतान नहीं करना बताया गया है। संतोष साहू उर्फ बंटी थाना आजाद चौक का आरोपी है जो जमानत पर है तथा संतोष साहू उर्फ बंटी के खिलाफ नागपुर के थाना लकड़गंज एवं कलम्ना में बलवा, ठगी, चोरी, रेलवे अधिनियम एवं विद्युत अधिनियम सहित एक दर्जन भर अपराध दर्ज है।

Next Story