Viral Video : सड़क के गड्ढों से परेशान इस सामाजिक कार्यकर्ता ने किया अनोखा प्रदर्शन, उबड़-खाबड़ रास्ते पर नारियल चढ़ा जाहिर की नाराजगी, देखें वीडियों…

 

Viral Video

नई दिल्ली : खराब सड़को को लेकर आपने अनेक प्रदर्शन देखे होंगे। लेकिन आज हम एक अनोखे अंदाज में प्रदर्शन के बारे में बताने वाले है। मामला कर्नाटक के उडुपी का है जहां सड़को पर गड्ढों को ठीक किए जाने की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता ने सड़क पर लुढ़क कर अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार नित्यानंद ओलाकाडु बुधवार को उडुपी के सड़कों की मरम्मत को लेकर उरुलु सेव नाम की परंपरा के साथ सड़क पर विरोध प्रस्तुत किया। बता दें कि यह परंपरा आमतौर पर मंदिरों पर किया जाने वाला एक धार्मिक परंपरा है। वही इस परंपरा में सामाजिक कल्याण केे लिए जमीन पर लुढ़कना भी शामिल है। सड़क पर विरोध के पहले सामाजिक कार्यकर्ताओं ने नारियल तोड़कर गड़ढों को आरती चढ़ाकर प्रदर्शन शुुुुुरू किया।

 

 

प्रदर्शन कारियों ने संबोधित करते हुए कहा कि उडुपी मणिपाल राष्ट्रीय मार्ग राजमार्ग की सड़को की हालत खराब है। अपने संबोधित में करीब 3 वर्ष पहले राजधानी बेंगलुरू के खराब सड़कों को लेकर नाराजगी की बात कही। बता दे कि बेंगलुरू के सड़क विरोध में एक कलाकार नक अंतरिक्ष यात्री बनकर और उबड़ खाबड़ सड़क पर मून वॉक करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था।

 

 

 

कर्नाटक में खराब सड़कों और अनगिनत गड्ढों को लेकर लगातार अनोखे अंदाज प्रदर्शन के करते हुए नजर आ रहे हैं। में प्रदर्शन होते रहे हैं. करीब 3 साल पहले राजधानी बेंगलुरू में खस्ताहाल सड़कों को लेकर नाराजगी जताते हुए एक कलाकार खुद अंतरिक्ष यात्री बना और यहां की उबड़-खाबड़ सड़क पर मून वॉक किया. इसी तरह जर्जर सड़क पर यमराज के रूप में उतर कर सड़क ठीक कराने की मांग की गई, लेकिन अब उडुपी में सड़कों पर गड्ढों को ठीक किए जाने की मांग को लेकर एक सामाजिक कार्यकर्ता ने अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन किया.इस सड़क का इस्तेमाल रोजाना हजारों लोग करते हैं. यहां तक कि मुख्यमंत्री भी इस रास्ते से गुजर चुके हैं.

साल 2015 में गड्ढेयुक्त सड़कों से निजात दिलाने के लिए सड़क पर मगरमच्छ उतार दिया था. हुआ यूं कि उन्होंने सड़क के बीचों-बीच मगरमच्छ बना दिया था. तब यह बेहद चर्चित हो गया और इससे शर्मसार महानगर पालिका को गड्डों को भरने का काम शुरू करना पड़ा था.इससे शर्मसार महानगर पालिका को गड्डों को भरने का काम शुरू करना पड़ा था. इसी तरह 2016 में कन्नड़ फिल्मों की एक अभिनेत्री सोनू गौड़ा जल परी के रूप में खस्ताहाल सड़कों दिखाई दी थी. बादल ने ही सोनू को जल परी बनाया था और वह अपने इस अंदाज के लिए बेहद लोकप्रिय हो गए थे.

 

Related Articles

Back to top button