Lakhimpur Rape-Murder Case : पहले गैंगरेप फिर गला दबाकर बहनों की हत्या, 6 लोगों गिरफ्तार…दोनों बहन आरोपियों से प्रेम संबंध में थे, दोनों अपनी मर्ज़ी से गई-पुलिस…

Lakhimpur Rape-Murder Case

लखीमपुर : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दो बहनों की हत्या के मामले में आरिपयों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बुधवार को एक खेत में दो दलित बहनों की लाश पेड़ में लटके मिलने पर इलाके में सनसनी फैल गई है। वही दोनों मृतकों की पोस्टमाटम की रिपोर्ट भी आ चुकी है। पोस्टमार्टम के रिपार्ट के मुताबिक दोनो बहनों के साथ पहले रेप किया गया फिर उनका गला दबाकर मार दिया इसके बाद दोनों शवों को पेड़ से लटका दिया।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी करवाई गई है। वही पुलिस ने बताया कि महिला डॉक्टर की मौजूदगी में तीन डॉक्टरों की टीम ने शवो का करीब तीन घंटे तक पोस्टमार्टम किया है। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी छोटू सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों पर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट, रेप, अपहरण और हत्या समेत गंभी धाराओं में अपराध दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि परिवार के तीन सदस्य द्वारा दोनोें बहनों का अपहरण कर रेप व हत्या का आरोप लगाया गया था। फिलहाल आरोपी छोटू, जुनैद, सुहैल, आरिफ, करीमुदीन, हाफिजुरहमान पुलिस के गिरफ्त में है।

 

 

पुलिस अधीक्षक संजीव सुमत ने बताया 6 लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है। आरोपी द्वारा दोनों बहनों को बहला फुसलाकर खेतों में ले गए थे। सभी आरोपियों का नामजद गिरफ्तारी की गई है। सभी आरोपी 5 किलोमीटर के दूरी पर रहते थे। वही इस मामले को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने संज्ञान मेें लेते हुए कहा कि जाँच के लिए अधिकारियों को लखीमपुर भेज दिया गया है।

 

 

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बुधवार को एक खेत में दो दलित नाबालिग किशोरियों के शव पेड़ से लटके मिले. इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. दोनों बहनों के शवों का पोस्टमार्टम पूरा हो चुका है और अब रिपोर्ट भी सामने आ गई है. पोस्टमार्टम से खुलासा हुई है कि दोनों बहनों का पहले रेप किया गया और फिर उनका गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया गया. इसके बाद दरिंदों ने शवों को पेड़ से लटका दिया. पुलिस ने बताया है कि महिला डॉक्टर की मौजूदगी में तीन डॉक्टरों के पैनल ने शवों का तीन घंटों तक पोस्टमार्टम किया.

 

 

READ MORE :Bhent-Mulakat : CM बघेल ने धरमजयगढ़ को दी सौगात, 569 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

 

 

पुलिस पर भड़के ग्रामीण

इस घटना के बाद से ही ग्रामीण काफी गुस्से में है. ग्रामीणों ने बीते रात शव को लेने आई पुलिस की टीम को घेर लिया था। किसी तरह ने पुलिस ने शव को एम्बुलेंस के माध्यम से पोस्टमार्टम के भेज दिया। जिसके बाद गुस्साए लोगों ने एम्बुलेंस के पीछे ही गांव के निघासरन चौराहे पर आकर जमकर हंगामा किया और चौराहा को जाम कर दिया। पुलिस के समझाने के बाद गांव वालों ने जाम खोला। पुलिस ने घटना के गंभीरता को देखते हुए पुलिस फोर्स लगा दी ।

 

 

 

दोनों अपनी मर्ज़ी से गई- पुलिस 

रेप की दर्दनाक घटना और बयान दो. एक उसका जिसने अपने कलेजे के टुकड़ों को खोया और दूसरा उनका जो मौत के बाद केस की तहकीकात करने में जुटे हैं. आंखों में आंसू लिए मृतक बहनों की मां कह रही है कि मेरी बेटियों को घसीटकर ले जाया गया. वहीं पुलिस कप्तान साहब कह रहे हैं कि वो इश्क के चक्कर में खुद आरोपियों के साथ गई थीं. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में नाबालिग मृतकों बहनों की रेप कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है. इधर, मृतक बहनों की मां ने मांग की है कि आरोपियों को तुरंत फांसी दी जाए.

 

 

घर के बाहर किया अपहरण

निघासन थाना क्षेत्र के तमोलीन पुरवा गांव के दो सगी बहनों का अपहरण करके बाइक पर ले गए। मृतक बहनों की मां ने बताया कि बड़ी बेटी 15 वर्ष व छोटी बहन 15 वर्ष की थी। दोनों घर के बाहर बैठी हुई थी। इस दौरान जब वह घर के अंदर गई तभी 3 बाइक सवार पहंुचकर दोनों बहनों को घसीटकर बाइक पर बैठाकर फरार हो गए।

 

 

जुनैद और सोहेल के दोनों मृतक बहनों के साथ प्रेम संबंध थे- SP

पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने कहा, ‘हमने घटना के बाद रातभर चले तलाशी अभियान के दौरान जुनैद, सोहेल, हाफिजुर रहमान, करीमुद्दीन, आरिफ और छोटू को गिरफ्तार किया है.’ एसपी ने दावा किया कि जुनैद और सोहेल के दोनों मृतक बहनों के साथ प्रेम संबंध थे. उन्होंने कहा, ‘प्रारंभिक जांच के अनुसार, जुनैद और सोहेल के कहने पर दोनों बहनें बुधवार दोपहर अपने घर से निकली थीं. हाफिजुर रहमान भी जुनैद और सोहेल के साथ मौजूद था. जुनैद और सोहेल ने कबूल किया है कि उन्होंने दोनों लड़कियों के साथ दु्ष्कर्म करने के बाद उनका गला घोंट दिया.

 

Related Articles

Back to top button