Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : फिर से सुर्खियों में आया ए. के. इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग कॉलेज, छात्राओं ने लगाए कई आरोप

viplav
15 Sep 2022 5:22 PM GMT
CG News
x

एस के मिनोचा, मनेंद्रगढ़। चैनपुर इलाके में संचालित ए के इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग कॉलेज अपने संचालित होने के बाद से कई बार सुर्खियों में रहा है। कभी यहाँ की छात्राये प्रशासन तक अपनी बात लेकर पहुंचती है तो कभी पुलिस थाने तक। छात्राओं की शिकायत पर एक बार एसडीएम ने कॉलेज पहुँचकर जांच भी की …


एस के मिनोचा, मनेंद्रगढ़। चैनपुर इलाके में संचालित ए के इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग कॉलेज अपने संचालित होने के बाद से कई बार सुर्खियों में रहा है। कभी यहाँ की छात्राये प्रशासन तक अपनी बात लेकर पहुंचती है तो कभी पुलिस थाने तक। छात्राओं की शिकायत पर एक बार एसडीएम ने कॉलेज पहुँचकर जांच भी की थी उस समय यहां राशन का चावल मिला था।

CG News : अब एक बार पुनःयह कालेज विवादों में है जिस पर छात्राओं और परिजन ने कई आरोप लगाए हैं। कालेज प्रबंधन आरोपो को गलत बता रहा है तो वही कलेक्टर जांच रिपोर्ट आने पर कार्यवाही करने की बात कह रहे हैं। कलेक्टर कार्यालय से एक किलोमीटर की दूरी पर संचालित ए के इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग कालेज में कई तरह की अव्यवस्था और मनमानी सामने आई है। यहां पढ़ने वाली छात्राओ और उनके परिजनों ने जो आरोप लगाए है उसके अनुसार यहाँ मनमानी चल रही है।

aad

CG News : छात्राओं की अगर माने तो वह इस कॉलेज में पढ़ना नही चाहती बावजूद इसके उनके बिना हस्ताक्षर के परीक्षा फार्म भर दिए गए। इतना ही नही कालेज में जमा उनके ओरिजनल दस्तावेज देने के लिये उनको परेशान किया गया और टीसी देने के लिये घुमाया गया। तबियत खराब होने पर दो महीने के लिये अनुपस्तिथ होने पर प्राचार्य द्वारा पच्चीस हजार रुपए की मांग की गई साथ ही हॉस्टल का पैसा जमा नही करने पर परीक्षा में नही बैठने दिया गया।

CG News : इस कॉलेज में बीएससी नर्सिंग और जीएनएम का कोर्स कराया जाता है। जानकारी के अनुसार यहाँ करीब सौ छात्राएं है जिनमे से चालीस के आसपास हॉस्टल में रहती है। हालांकि जांच करने जब तहसीलदार और थाना प्रभारी पहुँचे तो हर महीने का रजिस्टर ही मेंटेन नही था वही फीस जमा नही कर पाने वाली एक छात्रा के कपड़े तक हॉस्टल में रख लिए जाने की बात आई।

CG News : पुलिस और प्रशासन के लोगो ने छात्राओं और परिजन से बात की तब पेंड्रा भरतपुर और राजनगर इलाके से आई छात्राओं को अपनी मौजूदगी में टीसी और ओरिजनल दस्तावेज दिलवाये गये वही मुख्य मार्ग से इस कॉलेज तक पहुचने में भी छात्राओ को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। चिकनी मिट्टी के कारण सड़क की हालत खराब हो गई है जिससे दिक्कत होती है।

CG News : इसके अलावा यहां नहाने के लिये गंदा पानी आने टँकी की सफाई नही होने, पर्याप्त पानी नही मिलने हॉस्टल के एक रूम में पंद्रह से बीस छात्राओं को रखने और हॉस्टल में भोजन की गुणवत्ता सही नही होने की बात भी सामने आई है। अब इस मामले में कलेक्टर पी एस ध्रुव जांच प्रतिवेदन आने के बाद कार्यवाही की बात कह रहे है वही कालेज के सहायक संचालक गोपाल सिंह छात्राओं द्वारा लगाए गए आरोपो को पूरी तरह गलत बता रहे है। उनका कहना है कि नही पढ़ने वाली छात्राएं ऐसा कह रही है।

viplav

viplav

    Next Story