INDW Vs ENDW T20 : स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा तूफानी अर्धशतक, इस वर्ड रिकॉर्ड को किया अपने नाम

दिल्ली। INDW Vs ENDW T20 भारतीय महिला क्रिकट की आन-बान और शान मानी जानी वाली स्टार ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना अपने बल्ले से इन दिनों खूब कमाल दिखा रही हैं। कल खेले गए इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने एक बार फिर अर्धशतक जड़ दिया और इस पारी के साथ इतिहास रच दिया। मंधाना ने 53 गेंदों में 13 चौकों की मदद से नाबाद 79 रनों की पारी खेली।

aad

मंधाना महिला टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विदेशी सरजमीं पर सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर बनाने के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गई है। इस मामले में मंधाना ने वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में 9 बार विदेशी सरजमीं पर 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली है।

Read More : SLL Vs ENGL : श्रीलंका लेजेंड्स ने दर्ज की आसान जीत, इंग्लिश टीम को मात्र 78 रनों में समेटा, 53 साल के जयसूर्या ने गेंद बरसाई आग

इंग्लैंड के खिलाफ यह मंधाना का इस फॉर्मेट में छठा 50 प्लस स्कोर है। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज बल्लेबाज मैग लेनिंग ने छह बार यह कारनामा किया है। मंधाना की इस पारी के दम पर भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है।

Related Articles

Back to top button